scriptये है दुनिया का पहला AI नेता, ब्रिटेन के चुनाव में बना उम्मीदवार   | World's first AI candidate to contest UK elections 2024 | Patrika News
विदेश

ये है दुनिया का पहला AI नेता, ब्रिटेन के चुनाव में बना उम्मीदवार  

UK Elections 2024: ब्रिटेन में होने वाले चुनाव में….यहां पर चुनाव में एक AI उम्मीदवार उतारा गया है। जी हां, ये AI उम्मीदवार अब ब्रिटेन का चुनाव लड़ेगा और अगर ये जीत जाता है तो AI तकनीक में एक मिसाल तो पेश करेगा ही साथ ही दुनिया के लिए भी एक बेहद अनोखी बात होगी।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 08:41 am

Jyoti Sharma

World's first AI candidate to contest UK elections 2024,

World’s first AI candidate to contest UK elections 2024,

UK Elections 2024: आर्टिफिशिएल इंटेलिजेंस य़ानी AI के इस दौर आज कल सब कुछ स्मार्ट औऱ एडवांस हो चुका है। घर के छोटे-मोटे कामों से लेकर दुनिया की बड़ी से बड़ी योजनाओं में इस तकनीक का सहारा लिया जा रहा है। अब तो आप अपनी आवाज़, अपना क्लोन तक AI के जरिए बना सकते हैं जो कि बहुत आसान है। बस इसी तकनीक का फायदा उठाया गया है ब्रिटेन में होने वाले चुनाव में….यहां पर चुनाव में एक AI उम्मीदवार उतारा गया है। जी हां, ये AI उम्मीदवार (AI Candidate in UK Elections 2024) अब ब्रिटेन का चुनाव लड़ेगा और अगर ये जीत जाता है तो AI तकनीक में एक मिसाल तो पेश करेगा ही साथ ही दुनिया के लिए भी एक बेहद अनोखी बात होगी।

ऐसे बना AI उम्मीदवार

दरअसल ब्रिटेन में अगले महीने होने वाले चुनाव (UK Elections 2024) के लिए दुनिया के पहले AI उम्मीदवार ने अपना नामांकन भरा है। 59 वर्षीय बिजनेसमेन स्टीव एंडाकॉट ने अपने नामांकन पत्र में नाम की जगह AI स्टीव नाम लिखा है और फोटो की जगह एक AI जनरेटेड अवतार का उपयोग किया है। (AI Candidate in UK Elections 2024) इस तरह स्टीव का मानना है कि वो चुनाव लडऩे वाले दुनिया के पहले एआइ उम्मीदवार बन गए हैं। 

इस सीट से लड़ रहे हैं चुनाव

स्टीव ने कहा कि हम एक पार्टी की शुरुआत करने जा रहे है, जो चुनाव के बाद एआइ उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। स्टीव दक्षिणी समुद्र तटीय शहर में ब्राइटन पवेलियन निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे है।

Hindi News/ world / ये है दुनिया का पहला AI नेता, ब्रिटेन के चुनाव में बना उम्मीदवार  

ट्रेंडिंग वीडियो