scriptwwe brock lesnar roman reigns highest paid wrestler in 2022 raw vince | WWE के साल 2022 में 5 अमीर रेसलर्स, ब्रॉक लैसनर-रोमन रेंस की कमाई जानकर उड़ेंगे आपके होश | Patrika News

WWE के साल 2022 में 5 अमीर रेसलर्स, ब्रॉक लैसनर-रोमन रेंस की कमाई जानकर उड़ेंगे आपके होश

WWE द्वारा रेसलर्स को सालभर में बहुत पैसा दिया जाता है। कुछ ही रेसलर्स हैं जो कमाई के मामले में सबसे ऊपर है। इस लिस्ट में सबसे टॉप पर ब्रॉक लैसनर है। नई रिपोर्ट में साल 2022 में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 5 सुपरस्टार के नाम सामने आ गए है। आइए आपको इनके बारे में बताते हैं।

नई दिल्ली

Published: July 20, 2022 02:17:39 pm

रेसलिंग इंटरटेनमेंट की दुनिया में WWE सबसे चर्चित कंपनी हैं। यहां पहुंचने के लिए किसी भी रेसलर को बहुत मेहनत करनी पड़ती है। कुछ भारतीय सुपरस्टार भी इस कंपनी में काम कर रहे हैं। इस समय WWE के सबसे बड़े रेसलर ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस हैं। कमाई के मामले में भी ये दोनों रेसलर टॉप पर है। ध्यान देने वाली बात है कि लैसनर पार्ट टाइमर के रूप में काम करते हैं और रोमन रेंस एक्टिव सुपरस्टार के रूप में नजर आते हैं। इसके बावजूद लैसनर नंबर वन पर है। खैर साल 2022 में अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप-4 रेसलर्स की लिस्ट भी सामने आ गई है। Fightful और Wrestling Observer ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। आइए आपको इन पांच सुपरस्टार्स के बारे में बताते हैं।
wwe brock lesnar roman reigns highest paid wrestler in 2022 raw vince
फोटो क्रेडिट- WWE
1) ब्रॉक लैसनर

लैसनर पिछले कुछ सालों से पार्ट टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं। मौजूदा दौर के वो सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। कंपनी में 20 साल से ज्यादा उन्हें हो गए है। वो जब भी रिंग में आते हैं तो WWE की बहुत कमाई होती है। विंस मैकमैहन भी लैसनर को मुंह मांगा पैसा देते हैं। लैसनर की सैलरी इस समय पांच मिलियन डॉलर है।

यही नहीं लैसनर को किसी शो का मेन इवेंट करने के लिए अलग से पैसा मिलता है। एक मेन इवेंट का वो पांच लाख डॉलर लेते हैं। अब आप समझ सकते हैं कि लैसनर कितना पैसा WWE से कमाते हैं। इसके अलावा उनकी कमाई मर्चेंडाइज से भी होती है।

2) रोमन रेंस

कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूदा अनडिस्प्यूटेड चैंपियन रोमन रेंस हैं। पिछले तीन साल से रोमन रेंस की ब्रांड वेल्यू बढ़ गई है। साल 2020 में उन्होंने हील टर्न लिया था और तब से उनकी कमाई भी जबरदस्त हो गई है। ब्रॉक लैसनर के बाद सबसे ज्यादा बिजनेस रोमन रेंस ही WWE को देते हैं।

रोमन रेंस की सालाना सैलरी पांच मिलियन डॉलर से ज्यादा है। वो एक्टिव रेसलर के रूप में काम करते हैं, इस वजह से उन्हें मेन इवेंट का पैसा नहीं मिलता है। हालांकि WWE शॉप और मर्चेडाइज से वो बहुत ज्यादा कमाते हैं। इस मामले में उन्होंने जॉन सीना को भी पीछे छोड़ दिया है।

3) रैैंडी ऑर्टन


ऑर्टन मौजूदा समय में सबसे पुराने एक्टिव रेसलर के रूप में काम कर रहे हैं। WWE में अपार सफलता ऑर्टन हासिल कर चुके हैं। WWE ने भी हमेशा उन्हें इसका क्रेडिट दिया। इस समय वो नए रेसलर्स को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

लैसनर और रेंस के बाद ऑर्टन कमाई के मामले में तीसरे नंबर पर आते हैं। ऑर्टन को अभी भी फैंस का बहुत प्यार मिलता है। ऑर्टन की सालाना सैलरी इस समय लगभग चार मिलियन डॉलर है। अब शायद कुछ समय बाद ऑर्टन WWE से रिटायरमेंट भी ले लेंगे।

यह भी पढ़ें

भारतीय रेसलर वीर महान का WWE ने किया हाल बेहाल, Raw के मेन इवेंट में मची भगदड़!


4) सैथ रॉलिंस

रॉलिंस ने बहुत कम समय में WWE में अपना बहुत बड़ा नाम बना लिया हैं। हील और फेस के रूप में हमेशा उन्होंने जबरदस्त काम किया। WWE ने भी समय-समय पर उन्हें बहुत पुश दिया और इसका फायदा उन्होंने उठाया। कमाई के मामले में रॉलिंस का नंबर चौथे स्थान पर आता है।

रॉलिंस को WWE में सफलता साल 2016 के बाद ही मिली लेकिन तब भी वो रोस्टर में सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में है। रॉलिंस को WWE द्वारा सालाना 3 मिलियन डॉलर की सैलरी दी जाती है। सैलरी के अलावा भी WWE शॉप से रॉलिंस बहुत कमाते हैं।

5) एजे स्टाइल्स

WWE में आए हुए ज्यादा साल एजे स्टाइल्स को नहीं हुए है। यहां आने से पहले ही एजे स्टाइल्स का रेसलिंग की दुनिया में बहुत बड़ा नाम रहा था। इस वजह से ही WWE में उन्हें बहुत जल्दी पुश दिया गया। इसका फायदा हमेशा एजे स्टाइल्स ने उठाया।

कमाई के मामले में पांचवें नंबर पर एजे स्टाइल्स इस समय आते हैं। हाल ही में मल्टी ईयर कॉन्ट्रैक्ट एजे स्टाइल्स ने साइन किया है। स्टाइल्स को भी WWE द्वारा तीन मिलियन डॉलर के आसपास की सैलरी दी जाती है। इसके अलावा अन्य प्रमोशंस से भी वो कमाते हैं।

यह भी पढ़ें

भारतीय स्टार वीर महान के साथ WWE ने खेला बड़ा खेल रेसलिंग छुड़ाकर 'प्यार' के चक्कर में फंसाया!

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़पिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालाRakesh Jhunjhunwala: PM मोदी और अमित शाह समेत कई बड़े दिग्गजों ने झुनझुनवाला को दी श्रद्धांजलिRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदVinayak Mete Passes Away: विनायक मेटे का सड़क हादसे में निधन, सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार सहित अन्य नेताओं ने जताया शोकRakesh Jhunjhunwala Rajasthan connection: राजस्थान के झुंझुनूं जिले से जुड़ी है राकेश झुनझुनवाला की जड़ेJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदIndependence Day 2022: क्रिकेट के वो खास पल, जिन्होंने फैन्स को रोने पर कर दिया मजबूर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.