scriptCG Liquor Scam: पूर्व IAS अनिल टुटेजा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दो दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा जेल | Former IAS Tuteja went to jail for 2 days | Patrika News
रायपुर

CG Liquor Scam: पूर्व IAS अनिल टुटेजा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दो दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा जेल

Liquor Scam: शराब घोटाले मामले में जेल भेजे गए पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को 2 दिन और रहना होगा। अब उन्हें 24 मई को ईडी के स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

रायपुरApr 23, 2024 / 01:40 pm

Khyati Parihar

Raipur News: शराब घोटाले मामले में जेल भेजे गए पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को 2 दिन और रहना होगा। अब उन्हें 24 मई को ईडी के स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। न्यायिक रिमांड की अवधि समाप्त होने पर सोमवार को ईडी के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया जाना था। लेकिन, अवकाश पर रहने के कारण न्यायाधीश अब्दुल जाहिद कुरैशी ने प्रकरण की वर्चुअल सुनवाई की। इस दौरान ईडी की ओर से 14 दिन की न्यायिक रिमांड का आवेदन पेश किया गया।
साथ ही बताया कि शराब घोटाले में अनिल टुटेजा के पूछताछ करने की जरूरत है। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने इसका विरोध करते हुए कहा कि प्रकरण की सुनवाई विशेष न्यायाधीश की अदालत में चल रही है। इसलिए रिमांड आवेदन का फैसला नियमानुसार उसी कोर्ट में किया जाना चाहिए। जिला न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद न्यायिक रिमांड को 2 दिन के लिए बढ़ा दिया। बता दें कि शराब घोटाला में अनिल टुटेजा को रविवार की सुबह 3.50 बजे गिरफ्तार करने के बाद दोपहर 2 बजे रिमांड कोर्ट में पेश किया गया था। वहीं उनके पुत्र यश टुटेजा से पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया गया।
यह भी पढ़ें

अमित शाह ने दिया नक्सलियों को आखिरी मौका – मान जाओ, नहीं तो मार डालेंगे

रिमांड आवेदन पर होगी बहस

ईडी के विशेष न्यायाधीश के अवकाश से लौटने के बाद रिमांड आवेदन पर बहस होगी। बचाव पक्ष के अधिवक्ता एसके फरहान ने बताया कि ईडी द्वारा रिमांड आवेदन पेश करने पर उसका जवाब दिया जाएगा। उनके पक्षकार बीमार है इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए जिला न्यायाधीश से अनुरोध किया गया है।

Home / Raipur / CG Liquor Scam: पूर्व IAS अनिल टुटेजा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दो दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो