scriptअलीगढ़ कांड पर मौलाना ने कहा- इस्लाम में ऐसे अपराधी को बीच सड़क पर खड़ा करके पत्थर मारने की सजा, देखें वीडियो | Girl child murdered in Tappal Aligarh Dharm guru demanded punishment | Patrika News
आगरा

अलीगढ़ कांड पर मौलाना ने कहा- इस्लाम में ऐसे अपराधी को बीच सड़क पर खड़ा करके पत्थर मारने की सजा, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के टप्पल में ढाई साल की मासूम बच्ची की जघन्य हत्या के मामले में सर्वधर्म गुरुओं के नेतृत्व में बाबा मनकामेश्वर महादेव मन्दिर में मंथन हुआ।

आगराJun 10, 2019 / 02:13 pm

अमित शर्मा

Aligarh murder case

Aligarh murder case

आगरा। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के टप्पल में ढाई साल की मासूम बच्ची की जघन्य हत्या के मामले में सर्वधर्म गुरुओं के नेतृत्व में बाबा मनकामेश्वर महादेव मन्दिर में मंथन हुआ। बैठक में बताया गया कि इस मामले में पुलिस ने आरोपी मोहम्मद जाहिद और मोहम्मद असलम को गिरफ्तार किया है। उनको ऐसी सजा मिले जिससे ऐसे जघन्य अपराध करने वालो को सबक मिल सके। इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो सके। मौलाना उज़ैर आलम ने कहा की इस्लाम धर्म में ऐसी घटना करने वालों को बीच सड़क पर खड़ा करके पत्थर मारने की सजा दी जाती है। इस घटना में भी जब आरोपी पकड़े जा चुके है तो सजा देने में देरी क्यों हो रही है। कसाब के मामले में भी कई वर्षों तक मुकदमा चलता रहा परन्तु दोषियों में भय नहीं बन सका।
यह भी पढ़ें

मासूम की हत्या के बाद टप्पल में तनाव बढ़ा, हिंदूवादियों ने यमुना एक्सप्रेसवे पर लगाया जाम

तिरस्कार किया जाए
भन्ते ज्ञान रतन ने कहा ऐसे व्यक्तियों को समाज से तिरस्कार कर देना चाहिए जिससे कि वह अलग थलग पड़ जाए। फादर सुरेश दयाल कहना है कि धर्म गुरुओं को भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए समाज को कार्य करने की आवश्यकता है। गुरुद्वारा गुरु का ताल के ग्रंथी कुलविंदर सिंह ने कहा इस प्रकार के आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए, जिससे ऐसे अपराध करने वालों को सबक मिल सके। महंत योगेश पुरी ने कहा कि ऐसे आरोपियों को भले ही वो किसी भी सम्प्रदाय, मजहब के हों, सभी को एक जुट होकर सख्त से सख्त सजा दिलवाने के प्रयास करने चाहिए।
यह भी पढ़ें

दबंग ने महिला होमगार्ड को ज़िंदा जलाया, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Aligarh <a  href=
murder case” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/10/aligarh_murder10_agra_4689311-m.jpg”>खून से हस्ताक्षर कर ज्ञापन देंगे
विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्त संपर्क प्रमुख आशीष का कहना था कि विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल द्वारा 11 जून को 101 फुट के कपड़े का खून से हस्ताक्षर करके राष्ट्रपति के नाम कड़ा कानून बनाने के लिए ज्ञापन दिया जाएगा। संचालन करते हुए शांति दूत बंटी ग्रोवर ने कहा कि हम कानून के रखवालों से माँग करते हैं कि अधिवक्ता समाज इस प्रकार के दोषियों की पैरवी न करे ताकि सख्त कार्यवाही हो सके।
यह भी पढ़ें

यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष बन दरवेश सिंह ने बनाए दो रिकॉर्ड, देखें वीडियो

Aligarh murder case
कानून में बदलाव जरूरी

भाजपा नेता दिगम्बर सिंह धाकरे ने कहा कि दोषी तो पकड़ा जा चुका है, उसे फांसी की सजा होगी, लेकिन यदि सजा जल्दी मिले तो उन अपराधियों का हौसला टूट सकेगा। फिर इस प्रकार की घटना दोबारा करने से पहले सौ बार सोचेंगे। समाजसेवी एवम् वरिष्ठ अधिवक्ता रणवीर शर्मा ने कहा कि ये जो घटना घटी है, वह पहली नहीं है। इस तरह के पुराने मामलों में आरोपियों को अभी तक दंड नहीं मिला है, इसलिए कानून में बदलाव जरूरी है।
यह भी पढ़ें

ढाई साल की बच्ची की हत्या के सातवें दिन टप्पल में क्या हुआ, पढ़िए पूरी जानकारी

Aligarh murder case
हम सुधेरेंगे, तो जग सुधरेगा

सोनी त्रिपाठी का कहना है कि जन प्रतिनिधियों को मौजूदा सत्र में सख्त कानून सदन में लाने का प्रयास करना चाहिए। बैठक में चाइल्ड हेल्प लाइन की जिला समन्वयक ऋतु वर्मा ने कहा कि सबसे पहले हमें घर से शुरुआत करनी चाहिए। हम सुधेरेंगे तो जग सुधरेगा। बैठक में अनीता पाठक, सुनील खेत्रपाल, आर के पाठक, अपूर्व शर्मा, विजय यादव, सूबेदार राजिंदर सिंह, कुंवर सिंह, ईशा सूरी, संदीप बजाज, राम गोपाल आदि मौजूद थे।

Home / Agra / अलीगढ़ कांड पर मौलाना ने कहा- इस्लाम में ऐसे अपराधी को बीच सड़क पर खड़ा करके पत्थर मारने की सजा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो