script

आईपीएस अफसर की बनाई यातायात नीति से हुई बड़ी कार्रवाई

locationआगराPublished: Aug 22, 2018 10:50:34 am

ट्रैफिक नियमों की अनदेखी और उल्लंघन करने पर शहर के एक दर्जन से अधिक लोगों के लाइसेंस निरस्त

ips amit pathak

ssp amit pathak

आगरा। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए एसएसपी अमित पाठक ने बड़े बदलाव किए थे। इन बदलावों में उन्हें कई कड़े नियम भी बनाने पड़े। आगरा में तीन बार ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने का नियम बनाया गया था। वहीं फोटो चालान भी जारी किए गए थे। कुछ लोगों ने यातायात के नए नियमों में लापरवाही दिखाई और उन्हें भारी पड़ी।
फोटो खींच कर घर भेजे जा रहे चालान
ट्रैफिक के नियमों का पालन करने के लिए सभी प्रमुख चौराहों पर फोटो खींचे जा रहे हैं। ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के फोटो चालान जारी किए जा रहे हैं। तीन बार से अधिक ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर 15 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। इनके ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने के लिए आरटीओ को पत्र लिखा गया है। ट्रैफिक रूल्स का सख्ती से पालन कराने के लिए एसएसपी अमित पाठक सबसे पहले हेलमेट अभियान से शुरुआत की थी। एसएसपी अमित पाठक ने हेलमेट नहीं पहनने वालों के चालान काटने के साथ ही उनकी सोच बदलने के लिए तमाम तरह के प्रोग्राम कराए हैं। इससे सुधार हुआ है लेकिन, अभी भी लोग यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।
15 के लाइसेंस होंगे निरस्त
ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले ऐ से 15 लोग चिन्हित किए गए हैं जिन्होंने तीन या तीन से अधिक बार इनका उल्लंघन किया है। एसपी यातायात प्रशांत कुमार का कहना है कि तीन बार से अधिक यातायत के नियमों का उल्लंघन करने वालों की सूची तैयार कराई जा रही है। पहली सूची 15 लोगों की तैयार कराई गई है, इनके ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने के लिए आरटीओ को पत्र लिखा गया है। इसके बाद अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। जुलाई में ही 1.70 लाख लोगों के घर यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर चालान भेजे जा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो