scriptतीसरे चरण के मतदान में खेला! आगरा के इस बूथ से 543 लोगों के वोट गायब, डीएम ने बताई ये वजह | Irregularities lok sabha elections 2024 3rd phase voting 543 votes missing from Agra DM gave reason | Patrika News
आगरा

तीसरे चरण के मतदान में खेला! आगरा के इस बूथ से 543 लोगों के वोट गायब, डीएम ने बताई ये वजह

Lok Sabha Elections 2024: यूपी की ताजनगरी आगरा में 543 लोगों के वोट गायब होने का मामला सामने आया है। प्रशासन ने आगरा के नौबस्ता स्थित बूथ पर शून्य मतदान दिखाया है। जबकि लोगों का कहना है कि यहां वोट डाले गए थे। आइए जानते हैं पूरा मामला…

आगराMay 12, 2024 / 12:51 pm

Vishnu Bajpai

Irregularities lok sabha elections 2024 3rd phase voting 543 votes missing from Agra DM gave reason
Votes Missing in Agra: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आगरा सुरक्षित सीट पर उत्तर विधानसभा का नौबस्ता लोहामंडी का मतदान केंद्र चर्चा में है। इसकी वजह ये है कि यहां बूथ नंबर 84 पर प्रशासन ने शून्य मतदान दिखाया है। दरअसल, आगरा सुरक्षित लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात मई को मतदान हुआ था। उत्तर विधानसभा के वार्ड नंबर आठ के मतदाताओं के लिए विमल बाल मंदिर कन्या हाईस्कूल, नौबस्ता को मतदान केंद्र बनाया गया था। मतदान केंद्र पर बूथ नंबर 84, 85 और 86 बनाए गए थे। प्रशासन ने मतदान के बाद अपनी रिपोर्ट में स्कूल के कमरा नंबर एक में बनाए गए बूथ नंबर 84 पर शून्य मतदान दशार्या है।
बूथ नंबर 85 पर 53.56 प्रतिशत और बूथ नंबर 86 पर 65 प्रतिशत मतदान दशार्या गया है। बूथ पर मतदान शून्य दर्शाए जाने भाजपा द्वारा तैनात किए गए मंगल सिंह चौहान ने बताया कि बूथ पर खतैना के 938 मतदाता थे, जिनमें से 543 ने मतदान किया था।
यह भी पढ़ेंः बड़ी खुशखबरी! यूपी में चार दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, जानें क्या है आदेश?

मतदान के बाद मतदान कार्मिक निर्धारित फार्मेट पर मतदान की जानकारी देने के बजाय सादा कागज पर पड़े मतों की यह संख्या लिखकर दे गए थे। प्रतिशत में बात करें तो 57.88 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने स्वयं बूथ पर मतदान किया था। क्षेत्रीय पार्षद निधि सिंह ने बताया कि मतदान केंद्र के तीनों बूथों पर मतदान हुआ था। बूथ नंबर 84 पर मतदान नहीं होने की बात गलत है।

क्या कहते हैं डीएम भानु चंद्र गोस्वामी?

आगरा के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि बाह विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 84 पर शून्य मतदान हुआ है। अन्य किसी भी बूथ में शून्य मतदान की कोई सूचना नहीं मिली है। विमल बाल मंदिर स्कूल में डाटा फीडिंग में गड़बड़ी हुई होगी। इसे दूर कराया जाएगा। बहरहाल आगरा में प्रशासन की रिपोर्ट अब चर्चा का विषय बन गई है।

Hindi News/ Agra / तीसरे चरण के मतदान में खेला! आगरा के इस बूथ से 543 लोगों के वोट गायब, डीएम ने बताई ये वजह

ट्रेंडिंग वीडियो