scriptदहेज की खातिर विवाहिता को प्रेस से जलाया, फिर तीन तलाक देकर शौहर ने घर से निकाला | shohar gave teen talaq to begum, burnt her with iron for dowry | Patrika News

दहेज की खातिर विवाहिता को प्रेस से जलाया, फिर तीन तलाक देकर शौहर ने घर से निकाला

locationआगराPublished: Jan 22, 2020 11:22:18 am

Submitted by:

suchita mishra

– दो साल पहले हुआ था निकाह।- निकाह के बाद से ही ससुरालीजन करने लगे थे प्रताड़ित।

demo pic

demo pic

आगरा। तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी इसके मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला ताजनगरी में सामने आया है। यहां खंदौली के सलीम खां की बेटी रोजी को दहेज के चलते उसकी ससुराल में प्रेस से जलाया गया, फिर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया गया। फिलहाल पीड़िता रोजी ने अपने शौहर समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
यह भी पढ़ें

सर्दी के चलते 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने का नया आदेश जारी, जानिए कब खुलेंगे स्कूल

ये है मामला
आगरा के खंदौली निवासी सलीम खां ने की बेटी रोजी का निकाह 10 दिसंबर 2018 को बुलंदशहर के रहने वाले शाहरुख के साथ हुआ था। आरोप है कि निकाह के कुछ माह बाद ही ससुरालीजन बुलेट व 50 हजार रुपए की मांग करने लगे। इसको लेकर रोजी के साथ कई बार मारपीट भी की गई। बेटी को परेशान होता देख उसके पिता अपने साथ खंदौली ले आए। लेकिन कुछ समय बाद पंचायत ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया। इसके बाद रोजी को फिर से ससुराल भेज दिया गया।
आरोप है कि दोबारा ससुराल जाने के बाद शुरुआत के कुछ दिन सब कुछ ठीक रहा, लेकिन उसके बाद फिर से दहेज के लिए प्रताड़ना शुरू हो गई। रोजी ने अपनी तहरीर में बताया कि 16 दिसंबर को पति शाहरुख, सास शबाना, ननद हिना आदि ने उसके साथ मारपीट की फिर प्रेस से जला दिया। इसके बाद शौहर ने उसे तीन तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया। फिलहाल पीड़िता की तहरीर पर थाना खंदौली पुलिस ने पति, सास, ननद समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है। जल्द ही आरोपियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। तथ्यों के आधार पर गिरफ्तारी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो