एसएसपी की इस मुहिम का दिख रहा असर, चौकी इंचार्ज ने उठाए बड़े कदम

चौकी में दलालों की नो एंट्री, फाउंड्री नगर पुलिस चौकी प्रभारी ने उठाए ये कदम

By:

Published: 16 May 2018, 09:04 AM IST

आगरा। खाकी के दामन पर दाग तो बहुत जल्द लगते हैं। लेकिन, खाकी के अच्छे कार्यों का लेखजोखा बहुत कम देखने को मिलता है। आगरा के एसएसपी अमित पाठक ने पुलिस में भ्रष्टाचार के खात्मे की मुहिम चला रखी है। उनकी मुहिम को देखते हुए फाउंड्री नगर पुलिस चौकी प्रभारी ने अपनी चौकी में कुछ ऐसा किया है कि वहां आने वाले लोग उनके इस कार्य की प्रशंसा कर रहे हैं। चौकी में दलालों की एंट्री पर फुल स्टॉप लगा दिया गया है। पीड़ित व्यक्ति खुद उनतक सीधे शिकायत करें।

अब FIR दर्ज कराने में दलालों के चक्कर में नही पड़ना
आगरा में थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र में फाउंड्री नगर चौकी पड़ती है। इस चौकी के उपर कुछ दिनों पहले तक कारोबारियों ने संगीन आरोप लगाए थे। एफआईआर और शिकायत की सुनवाई ना होने जैसे आरोप लगाए गए थे। लेकिन, जब से चौकी प्रभारी केपी सिंह ने यहां चार्ज संभाला उन्होंने फरियादियों की सहूलियत के लिए बड़े कदम उठाए। उन्होंने चौकी के बाहर स्पष्ट शब्दों में लिख दिया कि दलालों चौकी कैंपस में प्रवेश न करें। चौकी प्रभारी से बात की पत्रिका टीम ने तो उन्होंने बताया कि वे एसएसपी अमित पाठक की कार्यशैली से प्रभावित हैं।

दलालों के चक्कर में ना पड़ें फरियादी
चौकी पर आने वाले पीड़ित यदि लिखना पढ़ना नहीं जानते हैं, तो उनका शिकायत पत्र पुलिस लिखेगी। जिसका काम पीड़ित की तहरीर लिखना होगा। दलालों की चौकी में कोई जगह नहीं है। उन्होंने बताया कि चौकी पर पहुंचने वाले कई फरियादी ऐसे होते हैं, जिन्हें लिखना पढ़ना नहीं आता है। वे दलालों के चक्कर में फंस जाते थे। लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा। चौकी प्रभारी का कहना है कि अब कोई भी अनपढ़ व्यक्ति किसी दलाल के चक्कर में ना पड़ें। पीड़ित पक्ष की मदद करना और दोषी के प्रति कानूनी कार्रवाई कर न्याय दिलाना पुलिस का मकसद है। उनका कहना है कि कोई भी व्यक्ति बिना झिझक उनकी चौकी में कभी भी आ सकता है। इसलिए उन्होंने अपना निजी नंबर भी फरियादियों के साझा किया है। चौकी इंचार्ज के इस कदम की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned