scriptAhmedabad: भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के दौरान मोटेरा स्टेडियम में सट्टा, 8 गिरफ्तार | 8 arrested for betting at Motera Stadium during India-New Zealand T20 | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के दौरान मोटेरा स्टेडियम में सट्टा, 8 गिरफ्तार

8 arrested for betting at Motera Stadium during India-New Zealand T20 match -सीआईडी क्राइम के सीआई सेल ने की कार्रवाई

अहमदाबादFeb 02, 2023 / 10:31 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad: भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के दौरान मोटेरा स्टेडियम में सट्टा, 8 गिरफ्तार

Ahmedabad: भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के दौरान मोटेरा स्टेडियम में सट्टा, 8 गिरफ्तार

Ahmedabad. शहर के मोटेरा इलाके में स्थित नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी-20 मैच के दौरान सट्टा खेलते की घटना सामने आई है। सीआईडी क्राइम के सीआई सेल की ओर से इस मामले में सूचना मिलने पर मोटेरा स्टेडियम में चालू मैच के दौरान ही दबिश देकर सट्टा खेलते हुए 8 आरोपियों को पकड़ा है। इनके पास से 13 मोबाइल फोन जब्त किए हैं। इन फोन के जरिए ही ये आरोपी सट्टा खेल व खिला रहे थे। इनमें से ज्यादातर के पास से विमान की टिकट भी जब्त की गई हैं। अहमदाबाद जोन के सीआईडी क्राइम थाने में आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।
पकड़े गए आरोपियों में हरियाणा के करनाल शहर में रूरल पार्ट-1 श्यामनगर निवासी हरीश शर्मा (39), उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की रुडक़ी तहसील के अकबरपुर गांव निवासी मो.शहजाद मुस्लिम (25), हरियाणा के भिवानी जिले के रतेरा गांव निवासी स्वमित्र चौहान (40), यहीं के रहने वाले सुरेन्द्र सिंह सांखला (38), उ.प्र.के अलीगढ़ जिले के कुरेशिया स्टीट दिल्ली गेट के पास रहने वाला मो.अल्तमस सगीर (30), महाराष्ट्र के नागपुर निवासी सुजाय बमबानी (24), गुजरात के भरुच जिले में रहने वाला हर्षद चेलवाणी (26), मुंबई निवासी निलेश सरवैया (33) शामिल हैं।
आरोपियों को हिरासत में लेकर ली गई इनकी तलाशी में इनके पास से 13 मोबाइल फोन मिले। जिनकी जांच करने पर पता चला कि आरोपी मोटेरा स्टेडियम के अंदर चालू मैच के दौरान मैच के ओवर, पारी, रन, व अन्य ब्यौरा मोबाइल के अंदर अलग-अलग एप्लीकेशन में अपलोड कर रहे थे। उसके जरिए सट्टा खेल रहे थे और खिला भी रहे थे। आरोपी नागपुर निवासी जितेश उर्फ गुड्डी नाम के सटोरिए व अन्य कुछ मोबाइल नंबरों पर सट्टा खेल व खिला रहे थे। कई और मोबाइल नंबर भी जांच के दौरान सामने आए हैं।
पहली बार चालू मैच के दौरान सटोरियों पर बड़ी कार्रवाई

सीआईडी क्राइम की ओर से मोटेरा स्टेडियम में संभवत: पहली बार चालू इंटरनेशनल मैच के दौरान सट्टा खेलते हुए इतनी बड़ी संख्या में सटोरियों को पकडऩे की यह घटना सामने आई है। सटोरिए विमान से स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे थे। ज्यादातर के पास से विमान टिकट मिले हैं। इसकी पुख्ता सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई।

Hindi News/ Ahmedabad / Ahmedabad: भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के दौरान मोटेरा स्टेडियम में सट्टा, 8 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो