scriptगुजरात में विदेशी शराब भेजने वाला इनामी बुटलेगर गोवा सेे गिरफ्तार | A famous bootlegger who used to send foreign liquor to Gujarat was arrested from Goa | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात में विदेशी शराब भेजने वाला इनामी बुटलेगर गोवा सेे गिरफ्तार

गुजरात में विदेशी शराब भेजने वाले बुटलेगरों पर गुजरात पुलिस का शिंकजा कस रहा है। एक और मुख्य बुटलेगर को स्टेट मॉनीटरिंग सेल ने पकड़ा है। इस पर 50 हजार का इनाम था।

अहमदाबादMay 14, 2024 / 10:15 pm

nagendra singh rathore

SMC team

गोवा से बुटलेगर को हिरासत में लेकर गुजरात पहुंची गुजरात पुलिस।

गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा शहर व सौराष्ट्र के क्षेत्रों में विदेशी शराब भेजने वाले मुख्य बुटलेगरों में से एक भरत उर्फ भूराजी डांगी को स्टेट मॉनीटरिंग सेल (एसएमसी) ने गोवा के पणजी शहर में स्थित एक होटल में दबिश देकर पकड़ा है। उसके पास से दो मोबाइल फोन सहित 1.80 हजार का मुद्दामाल बरामद किया है।
एसएमसी के अनुसार आरोपी राजस्थान के उदयपुर का रहने वाला है। उस पर गुजरात में प्रोहिबिशन के 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। वर्ष 2022 से अब तक अहमदाबाद शहर, अहमदाबाद ग्रामीण, पंचमहाल, अरवल्ली, साबरकांठा और वडोदरा शहर में नौ और मामले दर्ज हुए हैं। इन मामलों में यह वांछित था। यह गुजरात में विदेशी शराब भेजने वाले मुख्य बुटलेगरों में से एक है। इस पर गुजरात के पुलिस महानिदेशक ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। आरोपी के गोवा के एक होटल में होने की सूचना मिली थी।

गोवा के होटल में दबिश देकर पकड़ा

इस पर एसएमसी की एक टीम ने गोवा के पणजी में स्थित होटल द क्रीसेंट में दबिश देकर एक कमरे से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे गुजरात लाकर वडोदरा शहर के हरणी थाने में 2022 में दर्ज मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया है। इस मामले के तहत विदेशी शराब की 17122 बोतलें बरामद हुई थीं, जिनकी कीमत 18.30 लाख रुपए थी। इन बोतलों के साथ कुल 26.38 लाख का मुद्दामाल बरामद किया गया था। यह विदेशी शराब का जत्था आरोपी भरत ने ही भेजा था। आगे की जांच के लिए आरोपी को वडोदरा शहर पुलिस को सौंप दिया है। एसएमसी के तहत गुजरात में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक एसएमसी की ओर से 77 वांछित आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Hindi News/ Ahmedabad / गुजरात में विदेशी शराब भेजने वाला इनामी बुटलेगर गोवा सेे गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो