scriptएसीबी की बड़ी कार्रवाई: रिश्वत लेते सूरत में तीन, वलसाड, अहमदाबाद में एक-एक आरोपी को पकड़ा | ACB's big action: Three accused arrested in Surat and one each in Valsad and Ahmedabad for taking bribe | Patrika News
अहमदाबाद

एसीबी की बड़ी कार्रवाई: रिश्वत लेते सूरत में तीन, वलसाड, अहमदाबाद में एक-एक आरोपी को पकड़ा

एसीबी ने सूरत खान खनिज विभाग के सहायक निदेशक विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए दो लाख की घूस लेते बिचौलिया को पकड़ा है। सूरत मनपा के दो क्लर्क को 35 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। वलसाड में डीजीवीसीएल के उप कार्यपालक अभियंता के नाम पर रिश्वत लेते बिचौलिया को पकड़ा।
अहमदाबाद में रिश्वत मामले के वांछित संपादक को पकड़ा है।

अहमदाबादJun 11, 2024 / 10:49 pm

nagendra singh rathore

Acb Gujarat

गुजरात एसीबी मुख्यालय।

गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को सूरत, वलसाड़ और अहमदाबाद में बड़ी कार्रवाई करते हुए रिश्वत लेने के आरोप में पांच आरोपियों को पकड़ा है। सूरत में दो मामले दर्ज किए गए हैं। वलसाड़ में एक मामला दर्ज किया है। अहमदाबाद में दर्ज मामले के वांछित आरोपी को पकड़ा है।

रेती खनन में परेशान न करने को दो लाख की घूस

सूरत के खान खनिज विभाग के सहायक निदेशक नरेश जानी के विरुद्ध दो लाख रुपए की रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उसे मंडली की ओर से रॉयल्टी परमिट के तहत भाठा इलाके में रेती खनन करने का ठेका मिला है। आरोप है कि खनिज विभाग की फ्लाइंग स्क्वॉड के नरेश जानी ने रेती खनन का कार्य करने में परेशान नहीं करने के लिए दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी। ठेकेदार रिश्वत नहीं देना चाहता था, जिससे उसने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी। इसके आधार पर अहमदाबाद एसीबी की दो टीमों ने मंगलवार को सूरत के जूना सीमाडा इलाके में योगी चौक पर स्थित महादेव कार्टिंग, गुजरात एंटरप्राइज के पास जाल बिछाया। जहां सहायक निदेशक जानी के कहने पर दो लाख रुपए की रिश्वत लेते सरथाणा निवासी कपिल प्रजापति को टीमों ने रंगेहाथों पकड़ लिया। इस मामले में सहायक निदेशक जानी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है

सूरत मनपा के दो क्लर्क 35 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

अहमदाबाद. एसीबी के सूरत शहर थाने की टीम ने सूरत महानगर पालिका केे दक्षिण जोन-ए के मापन विभाग (आकरणी विभाग) के दो क्लर्क जिज्ञेश कुमार पटेल और मेहुल कुमार पटेल को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा है। इनके विरुद्ध एसीबी को शिकायत मिली है, जिसके आधार पर उघना केनाल रोड पर जय बजरंग पान एवं फूल सेंटर के सामने जाल बिछाकर मंगलवार को यह कार्रवाई की। शिकायतकर्ता के मकान का संपत्ति कर का तीन साल में रिक्विजेशन करना है। इसकी कार्यवाही करने के लिए आरोप है कि क्लर्कों की ओर से 35 हजार की रिश्वत मांगी गई। रिश्वत की राशि लेते हुए दोनों क्लर्कों को एसीबी की टीम ने रंगेहाथों पकड़ लिया।

बिजली मीटर कनेक्शन के लिए घूस लेते बिचौलिया को पकड़ा

अहमदाबाद. एसीबी वलसाड़ व डांग की टीम ने उमरगाम गांधीवाडी रोड पर दक्षिण गुजरात बिजली कंपनी लिमिटेड (डीजीवीसीएल) के बाहर जाल बिछाकर 12300 रुपए की घूस लेते बिचौलिए दिनेश उर्फ देवेन्द्र करांचीवाला (इलेक्टि्रक कॉन्ट्रैक्टर) को रंगेहाथों पकड़ा है। बिचौलिया डीजीवीसीएल के उप कार्यपालक अभियंता के नाम पर घूस ले रहा था। शिकायतकर्ता की ओर से दी गई शिकायत में कहा कि उन्हें प्लॉट में दो साल के लिए काम चलाऊ बिजली मीटर कनेक्शन लेना है। इसके लिए वे आवेदन करना चाहते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए कोटेशन फीस 22690 रुपए के अलावा आरोप है कि डीजीवीसीएल उमरगाम के उप कार्यपालक अभियंता के नाम पर उनसे 12300 रुपए की रिश्वत की मांग की गई। वे रिश्वत नहीं देना चाहते थे, जिससे उन्होंने शिकायत कर दी। इसके आधार पर जाल बिछाकर एसीबी ने बिचौलिए ठेकेदार को रंगेहाथों पकड़ लिया।

21 लाख के रिश्वत मामले में वांछित संपादक गिरफ्तार

अहमदाबाद. स्टेट जीएसटी विभाग के अधिकारियों के नाम पर 21 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में वांछित जन सहायक साप्ताहिक के संपादक किरण सिंह विजय सिंह चंपावत को मंगलवार को एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। नवा नरोडा मधुवन ग्लोरी निवासी चंपावत के विरुद्ध मार्च महीने में एसीबी ने मामला दर्ज किया था। इस मामले में वह तब से फरार चल रहा था।

Hindi News/ Ahmedabad / एसीबी की बड़ी कार्रवाई: रिश्वत लेते सूरत में तीन, वलसाड, अहमदाबाद में एक-एक आरोपी को पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो