scriptबांद्रा टर्मिनस-जामनगर के बीच नई हमसफर ट्रेन | Bandra terminus to jamnagar new hamsafar train to be begin from 4 feb | Patrika News
अहमदाबाद

बांद्रा टर्मिनस-जामनगर के बीच नई हमसफर ट्रेन

आज से दौड़ेगी

अहमदाबादMar 03, 2019 / 10:32 pm

Pushpendra Rajput

hamsafar train

बांद्रा टर्मिनस-जामनगर के बीच नई हमसफर ट्रेन

राजकोट/ जामनगर. पश्चिम रेलवे बांद्रा टर्मिनस और जामनगर के बीच नई हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन शुरू करेगा। विशेष रूप से तीर्थयात्रियों और पर्यटकों जो द्वारका के पवित्र मंदिर के साथ-साथ गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में अन्य दर्शनीय स्थलों की यात्रा करते हैं। सोमवार को जामनगर में आयोजित एक समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।
ट्रेन संख्या 22923/22924 बांद्रा टर्मिनस – जामनगर हमसफऱ (त्रि-साप्ताहिक) एक्सप्रेस
इस ट्रेन उद्घाटन रन में, ट्रेन नंबर 22924 जामनगर – बांद्रा टर्मिनस हमसफर स्पेशल एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार दोपहर 12.30 बजे जामनगर स्टेशन से रवाना करेंगे जो अगले दिन मंगलवार प्रात: 04.10 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। ।
अपनी नियमित सेवा के रूप में ट्रेन नंबर 22923 बांद्रा टर्मिनस – जामनगर हमसफर एक्सप्रेस बांद्रा टर्मिनस से प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शनिवार रात 11.55 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर २.35 बजे जामनगर पहुंचेगी। इसी तरह, ट्रेन नंबर 22924 जामनगर – बांद्रा टर्मिनस हमसफर एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को शाम ८ बजे जामनगर से प्रस्थान करेगी और अगले दिन 10.20 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। यह ट्रेन नियमित रूप से बांद्रा टर्मिनस से 06 मार्च को और जामनगर से 07 मार्च को प्रभावी होगी। इस ट्रेन में एसी 3 टीयर कोच होंगे। ट्रेन दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वड़ोदरा, आनंद, अहमदाबाद, वीरमगाम, सुरेंद्रनगर, वांकानेर, राजकोट और हापा स्टेशनों पर रुकेगी। ट्रेन संख्या 22924 जामनगर – बांद्रा टर्मिनस हमसफर स्पेशल एक्सप्रेस रविवार से और ट्रेन नंबर 22923/22924 बांद्रा टर्मिनस – जामनगर हमसफर एक्सप्रेस के लिए बुकिंग सोमवार से सभी यात्री आरक्षण केन्द्रों एवं आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी।