scriptअजमेर डिस्कॉम में 27 जीएसएस बनाए जांएगे | 27 GSS will be made in Ajmer Discom | Patrika News

अजमेर डिस्कॉम में 27 जीएसएस बनाए जांएगे

locationअजमेरPublished: Jul 17, 2021 06:55:17 pm

Submitted by:

bhupendra singh

सीकर में सर्वाधिक 5 मंजूर,चित्तौड़ में 4
सीएम करेंगे प्रोजेक्टों का शिलान्यास एवं उद्घाटन
अभियंताओं की लगाई ड्यूटी

ajmer discom

ajmer discom

अजमेर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को अजमेर विद्युत वितरण निगम क्षेत्र के तहत आने वाले 11 जिलों व 12 सर्किलों में करोड़ों रुपए के प्रोजोक्टों का उद्घाटन व शिलान्यास किया जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी हो गई। निगम के तहत आने वाले 7 जिलों में करीब 20-25 करोड़ की लागत से 33/11 केवी के 27 जीएसएस का शिलान्यास किया जाएगा। सीकर जिले में 33/11 केवी के 5 जीएसएस का शिलान्यास होगा। इनमें से 4 की स्वीकृति शिक्षामंत्री तथा कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की सिफारिश पर की गई है। इसके अलावा झुुझूनू में 1, डूंगरपुर में 1 , प्रतागढ़ में 2 , चित्तौड़ में 4 जीएसएस बनाए जाएंगे।
अजमेर में मुख्यमंत्री की होने वाली वीसी के अंतर्गत अजमेर शहर एवं जिला के अधीक्षण अभियंताओं ने अपने-अपने अंतर्गत आने वाले सभी एक्सईएन,एईएन व जेईन आदेश जारी शनिवार को वीसी के दौरान बिजली व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश दिए हैं। साथ सभी अभियंताओं को अपने हेड क्वार्टर के नजदीक डीओ आईटी सेंटर पर मौजूद रहने के लिए कहा गया है।
ऊर्जामंत्री व अधिकारी शामिल होंगे

वीसी में ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, मुख्य सचिव निरंजन आर्य, प्रमुख शासन सचिव वित्त अखिल अरोड़ा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री कुलदीप रांका, प्रमुख शासन सचिव कृषि, तीनों डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, संभागीय मुख्य अभियंता ,अधीक्षण अभियंता, जिला प्रमुख, नगर निगम और नगर परिषद के अध्यक्ष, जिला कलक्टर, प्रत्येक जिले से 10 उन्नत कृषक शामिल होंगे। इनके अतिरिक्त सभी सरपंच और वार्ड मेंबरों, प्रधान और पंचायत समिति सदस्यों को भी शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो