script

बिल में 5 प्रतिशत छूट व ऑनलाइन भुगतान की सुविधा

locationअजमेरPublished: Apr 17, 2020 07:39:08 pm

Submitted by:

bhupendra singh

अजमेर डिस्कॉम ने दी उपभोक्ताओं को राहत

Ajmer Discom :

Ajmer Discom :

अजमेर.अजमेर डिस्कॉम ajmer discom लॉकडाउन lock down पीरियड में अपने उपभोक्ताओं को बिल में 5 प्रतिशत percent discount छूट एवं अन्य रियायतें दे रहा है। प्रबन्ध निदेशक md वी.एस.भाटी ने बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में राज्य सरकार द्वारा विद्युत उपभोक्ताआें को राहत पहुचाने के लिए गए निर्णय एवं राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग rerc द्वारा जारी आदेश की अनुपालना में अजमेर डिस्कॉम के उपभोक्ताओं को सुविधाएं facility दी गई है। इसके तहत कृषि एवं घरेलू श्रेणी के उपभोक्ताआें द्वारा 31 मई तक बिलों bill का online payment भुगतान करने पर उन्हें आगामी बिल में भुगतान की राशि की 5 प्रतिशत छूट दी जाएगी।
इन्हें एक प्रतिशत की छूट
अन्य श्रेणी के उपभोक्ताओं,कृषि एवं घरेलू श्रेणी के अतिरिक्त द्वारा 31 मई तक बिलों का भुगतान करने पर उन्हें आगामी बिल में भुगतान की राशि की एक प्रतिशत छूट दी जाएगी। 31 मई तक की अवधि में उपभोक्ताओं द्वारा मीटर रीडिंग, फिगर व फोटो निगम के कॉल सेंटर अथवा संबंधित अधिकारी को वॉट्सएप द्वारा भेजे जाने पर उनके बिलों में एक प्रतिशत की छूट,अधिकतम 50 रुपए दी जाएगी।
डिस्कॉम वहन करेगा बैंकिग चार्ज banking charg
उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए मार्च से मई तक की अवधि में जारी किए गए बिलों का भुगतान डिजिटल पेमेंट मोड से किये जाने पर निगम द्वारा सभी प्रकार के बैंकिग चार्जेज, प्रासेसिंग फीस वहन की जाएगी। इसी तरह 5 हजार रूपए तक राशि का भुगतान डेबिट या क्रडिट कार्ड से भुगतान करने पर निगम द्वारा कोई ट्रांजेक्शन चार्जेज वसूल नही किये जाएंगें। बिल की राशि 5 हजार रूपए से अधिक होने पर केवल डेबिट,क्रेडिट कार्ड कंपनी,सेवा प्रदाता को भुगतान की गई वास्तविक राशि ही निगम द्वारा वसूल की जाएगी।
नहीं काटा जाएगा कनेक्शन
22 मार्च से 31 मई तक की अवधि के दौरान जारी किए गए विद्युत बिल,जिनका भुगतान स्थगित नही किया गया है एेसे विद्युत बिलों का भुगतान उपभोक्ता नियत तिथि अथवा उस के बाद भी आंशिक या पूर्ण रूप से कर सकता है। एेसे मामलों में उपभोक्ता का विद्युत संबंध विच्छेद नही किया जाएगा। बिलिंग माह अप्रेल april may एवं मई में जारी होने वाली पाक्षिक बिलिंग को लॉकडान से मुक्त प्रतिष्ठानों को छोडक़र स्थगित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो