मार्बल नगरी किशनगढ़ से माया नगरी मुंबई के लिए 20 फरवरी से भर सकेंगे उड़ान,किराया 4 हजार 200 रुपए

काफी लंबी प्रतीक्षा के बाद स्पाइस जेट और एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली मंजूरी, किशनगढ़-मुंबई की दोनों तरफ की फ्लाइट फुल,एयरलाइंस प्रथम चरण में 90 सीटर विमान से हवाई सेवा करेगा शुरू

By: suresh bharti

Published: 20 Feb 2021, 01:36 AM IST

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़. लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार किशनगढ़ से मुम्बई के बीच शनिवार से हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। किशनगढ़ मुम्बई की दोनों तरफ की पहली फ्लाइट फुल हो गई हैं। स्पाइस जेट और एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपनी अंतिम चरण की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब अजमेर, किशनगढ़ और मुम्बई की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए हवाई सेवा की सुविधा भी मिल सकेगी।

प्रथम चरण में 90 सीटर

भारतीय विमानन पत्तन प्राधिकरण नई दिल्ली की स्वीकृति के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने स्पाइस जेट एयरलाइंस के डेली फ्लाइट के टाइम शेड्यूल को मंजूरी दी। इस फ्लाइट का संचालन मुम्बई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगा। किशनगढ़ मुम्बई के लिए डेली फ्लाइट की सुविधा रहेगी। एयरलाइंस प्रथम चरण में 90 सीटर विमान से हवाई सेवा शुरू करने जा रही है।

किराया प्रति यात्री 4 हजार 200 रुपए

किशनगढ़ से मुम्बई जाने वाली फ्लाइट में 85 सीटें और मुम्बई से किशनगढ़ आने वाली फ्लाइट में 82 सीटें बुक हो चुकी हैं। 90 सीटर विमान में शेष कू्र मैम्बर्स मौजूद रहेंगे। किराया प्रति व्यक्ति करीब 4 हजार 200 रुपए तय किया गया है।

डेली फ्लाइट का टाइम शेड्यूल

- मुम्बई से किशनगढ़ : दोपहर 12.10 बजे टेक ऑफ, लैंडिंग दोपहर 2.10 बजे।

- किशनगढ़ से मुम्बई : दोपहर 2.40 बजे टेक ऑन, लैंडिंग शाम 5 बजे।

पहली फ्लाइट में यात्रीभार अच्छा

मुम्बई फ्लाइट के शुरू होने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पहली फ्लाइट में यात्रिभार भी अच्छा है। किशनगढ़ मुम्बई फ्लाइट का पर्यटन, व्यवसाय और शिक्षा वर्ग से जुड़े लोगों को अधिक फायदा होगा।

आर. के. मीणा, निदेशक, किशनगढ़ एयरपोर्ट

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned