कोराना से लडऩे के लिए पुलिस जाएगी गली-गली

धारा 144 लागू होने पर लोगों को एक जगह जुटने से रोकने के लिए किया जाएगा जागरूक, पुलिस अधीक्षक आज बनाएंगे कार्य योजना

By: manish Singh

Published: 19 Mar 2020, 06:00 AM IST

अजमेर. प्रदेशभर में कोरोना वायरस को लेकर धारा 144 को लागू करने के बाद अजमेर में भी पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। पुलिस आमजन को कोराना वायरस से बचाव के लिए गली-गली जाकर जागरूक किया जाएगा। वहीं बड़ी संख्या में ना जुटने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि प्रदेशभर में धारा 144 लागू होने के बाद उसकी पालना में पुलिस थानों को अलर्ट किया गया है। बीस से ज्यादा लोगों को एकजुट होने पर प्रतिबंध रहेगा। लोगों से कम से कम घरों से बाहर आने के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके लिए गुरुवार से थानेवार गली मोहल्लों में लाउड स्पीकर से आमजन को संगठित होकर कोराना वायरस से लडऩे के लिए प्रेरित किया जाएगा। पुलिस थाने का जाप्ता अपने-अपने बीट और फील्ड में रहेगा। ताकि सार्वजनिक स्थान, सड़क चौराहों पर भीड़ ना जुटे। इसके लिए आमजन से समझाइश की जाएगी।

गिरफ्तारी वारंट पर रोक
एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि हाई कोर्ट के दिशा निर्देश पर पुलिस थानों पर अनावश्यक भीड़ ना करने के लिए आदेश दिए गए है। साथ में गिरफ्तारी वारंट तामिल पर रोक लगा दी गई। इसकी मुख्य वजह कोर्ट में आवश्यक पेशी पर सुनवाई हो रही है। ऐसे में वारंट तामिल और गिरफ्तारी आगामी आदेश तक रोक रहेगी।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned