भारतीय मुद्रा के अपमान पर भाजयुमो ने जताया विरोध

-उर्स में कव्वाली के दौरान पाक जायरीन ने पैरों तले रौंदे थे भारतीय नोट

By: manish Singh

Published: 07 Mar 2020, 06:05 AM IST

अजमेर. उर्स के दौरान दरगाह में कव्वाली के दौरान पाकिस्तान से आए जायरीन की ओर से भारतीय मुद्रा (नोट) उछाल कर पैरों में आने से अपमान करने के मामले में शुक्रवार को भाजयुमो शहर के बैनर पर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप कर विरोध जताते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की गई।
भाजपा शहर अध्यक्ष डॉ. प्रियशील हाड़ा ने बताया कि युवा मोर्चा ने दरगाह आए पाकिस्तानी जायरीन की ओर से दरगाह में भारतीय मुद्रा का अपमान किए जाने पर आपत्ति जाहिर की। पाक नागरिक भारतीय मुद्रा को उछाल-उछाल कर पैरों तले रौंद रहे थे। इसमें कई नोट फटकर नष्ट होने से चलन से बाहर हो गए। उन्होंने आरबीआई अधिनियम 1935 में भारतीय मुद्रा को नष्ट किया जाना गैरकानूनी बताया।

जायरीन के खिलाफ हो कार्रवाई
उन्होंने कहा कि रगाह में कव्वाली के दौरान भारतीय मुद्रा को रौंदते हुए नष्ट किया जाना गैरकानूनी है। उन्होंने मामले में पाक जत्थे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में भारतीय रिजर्व बैंक अधिनियम 1935 के प्रावधान में कार्रवाई करने व पाकिस्तानी उच्चायोग को भी जायरीन के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए पत्र लिखने की मांग की। इससे पहले भाजयुमो शहर अध्यक्ष दीपकसिंह राठौड़ के नेतृत्व में युवा नेताओं ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। ज्ञापन देने वालों में नगर निगम के उप महापौर सम्पत सांखला, भाजपा मीडिया प्रभारी अनीश मोयल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कंवल प्रकाश किशनानी, कुलदीप सिंह गहलोत, अंकित गुर्जर, संकेत वर्मा, विक्रम सिंह, योगेंद्र सिंह, मनीष भड़ाना आदि मौजूद थे

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned