scriptमासूम के मुंह में रह गया निवाला, कार बन गई काल, मां की आंखों से छलका आंसुओं का सैलाब | child dies in accident in ajmer rajasthan | Patrika News
अजमेर

मासूम के मुंह में रह गया निवाला, कार बन गई काल, मां की आंखों से छलका आंसुओं का सैलाब

उत्तरप्रदेश के बाराबंकी से आई सबिहा ने दुर्घटना के बाद सुधबुध खो दी। जब उसे होश आया तब तक उसकी बगिया उजड़ चुकी थी। उसने बताया कि चार साल पहले उसके शौहर शमशुद्दीन की अकाल मौत हो गई।

अजमेरFeb 16, 2024 / 12:31 pm

Santosh Trivedi

ajmer_news.jpg

अजमेर। विमंदित पुत्र के ठीक होने की उम्मीद में सबिहा बीते चार साल से खानाबदोश जीवन जीते हुए देशभर के पीर फकीरों की चौखट चूमती फिर रही थी। बुधवार को सरवाड़ उर्स के लिए वह बेटे के साथ अजमेर पहुंची। मदार गेट पर भीख में कुछ मिला तो विमंदित बेटे अजमल को दो निवाले खिला रही थी। इसी दौरान काल बनकर आई नगर निगम कमिश्नर की कार ने उसकी आखिरी उम्मीद भी छीन ली।

उत्तरप्रदेश के बाराबंकी से आई सबिहा ने दुर्घटना के बाद सुधबुध खो दी। जब उसे होश आया तब तक उसकी बगिया उजड़ चुकी थी। उसने बताया कि चार साल पहले उसके शौहर शमशुद्दीन की अकाल मौत हो गई। इसके बाद नाते-रिश्तेदारों ने मुंह मोड़ लिया। कुछ दिन सब ठीक चला, लेकिन विमंदित बेटे अजमल व अपना पेट भरने के लिए जिंदगी फुटपाथ पर झोपड़े में आ गई। बाराबंकी में देवा शरीफ की चौखट पर भीख मांगकर बसर कर रही थी, लेकिन सरवाड़ शरीफ के उर्स के लिए सुना तो 14 फरवरी को अजमेर आ गई, हालांकि सरवाड़ शरीफ पहुंचने से पहले बेटा अजमल उसे अकेला छोड़ गया।

उसने बताया कि गुरुवार को भीख में कुछ मिला तो बेटे के लिए होटल से रोटी ले ली। मदार गेट फ्रूट विक्रेताओं के पास फुटपाथ पर बैठकर अजमल को रोटी खिला रही थी। वह हमेशा घूम-घूमकर खाना खाता है। आज भी वह रोटी खाते हुए इधर-उधर घूम रहा था। इसी दौरान तेजगति से आई कार की चपेट में आ गया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के 2 दोस्तों ने किया कमाल- स्कूल आने-जाने के लिए कबाड़ से बना दी ई-साइकिल

मां के नहीं थम रहे आंसू
बेटे की मौत ने सबिहा बुरी तरह टूट गई। मोर्चरी के बाहर काफी देर तक बेसुध बैठने के बाद उसकी आंखें छलक उठीं। शौहर की मृत्यु के बाद विमंदित बेटे की आखिरी उम्मीद भी टूट चुकी है। देर शाम दरगाह कमेटी के कारिन्दों की मदद से उसने बेटे को गौरे-गरीबां कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो