College admission : स्टूडेंट तुरन्त चेक कराएं डॉक्यूमेंट

College admission : स्टूडेंट तुरन्त चेक कराएं डॉक्यूमेंट

raktim tiwari | Updated: 24 Jun 2019, 05:48:28 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

College admission :सभी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया जारी। निदेशालय 1 जुलाई से शैक्षिक कार्य प्रारंभ करेगा।

अजमेर

सरकारी और निजी कॉलेज में चहल-पहल बढ़ी हुई है। प्रथम वर्ष कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय की अंतरिम प्रवेश सूची में शामिल विद्यार्थी दस्तावेजों की जांच के अलावा ई-मित्र पर फीस जमा कराने में जुटे हैं। कई विद्यार्थी द्वितीय सूची और कट ऑफ माक्र्स को लेकर पूछताछ में जुटे हैं।

सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय और अन्य कॉलेज में प्रथम वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया जारी है। विद्यार्थियों की आयुक्तालय से प्राप्त बधाई पत्र, अपलोड किए फार्म की हार्ड कॉपी, मूल टीसी/सीसी, बारहवीं और दसवीं की मूल अंकतालिका की फोटो प्रति, मूल जाति प्रमाण पत्र, बोनस संबंधित मूल प्रमाण और फोटो कॉपी की जांच हो रही है। यह प्रक्रिया सोमवार शाम तक चलेगी।

Read More: Mission Admission- कॉलेज में एडमिशन लेने वालो के लिए यह है खास खबर

जुटे फीस जमा कराने में
अंतरिम सूची में शामिल विद्यार्थी ई-मित्र पर फीस जमा कराने में जुटे हैं। विद्यार्थी 25 जून तक फीस जमा करा सकेंगे। प्रवेशित विद्यार्थियों की पहली सूची 26 जून को जारी होगी। सभी कॉलेज में जून के अंत तक दाखिलों का दौर चलेगा। निदेशालय 1 जुलाई से शैक्षिक कार्य प्रारंभ करेगा।

Read More:B.ed Course: शुरू होगा चार साल इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स

यह होंगे आगे के कार्यक्रम (निदेशालय के मुताबिक)

ई-मित्र पर फीस जमा कराने की तिथि-25 जून
प्रवेशित विद्यार्थियों की प्रथम सूची-26 जून

श्रेणीवार रिक्त स्थान के लिए ऑनलाइन फार्म-26 जून
वर्ग निर्धारण और विषय आवंटन-29 जून

शिक्षण कार्य की शुरुआत-1 जुलाई

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned