coronavirus: झूठी अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ पुलिस ने कसा शिकंजा

कोरोना को लेकर झूठी अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ पुलिस ने कसा शिकंजा, आरोपित ताजू को किया गिरफ्तार

Preeti Bhatt

26 Mar 2020, 01:01 PM IST

पुलिस थाना श्रीनगर क्षेत्र के ग्राम बीर में कोरोना कोविड 19 वायरस को लेकर झूठी अफवाह फैलाने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। जानकारी के अनुसार श्रीनगर के मुख्य ब्लॉक चिकित्साधिकारी को बलाडा पाली हाल बीर के रहने वाले ताजू खां ने झूठी अफवाह फैलाते हुए बीर में कोरोना वायरस से 20 लोगो के मौत होने की सूचना दी।

इस पर मुख्य ब्लॉक चिकित्साधिकारी ने तुरन्त इसकी सूचना पंचायत समिति श्रीनगर के विकास अधिकारी शिवदान सिंह को दी। विकास अधिकारी ने इसको गंभीरता से लेते हुए इसकी सूचना श्रीनगर थानाप्रभारी प्रभुदयाल वर्मा को दी। थानाप्रभारी ने दीवान रामप्रसाद, सिपाही देवेंद्र, स्वरूपाराम व वाहन चालक रामेश्वर को मामले की पड़ताल करने बीर ग्राम भेजा।

जहां दीवान रामप्रसाद ने सूचना देने वाले ताजू खां के साथ अन्य ग्रामीणों से इस बारे में जानकारी लेने पर अफवाह पूरी तरह से झूठी निकाली जहा किसी की भी इस वायरस से कोई मौत नही हुई थी। इस पर दीवान रामप्रसाद ने आरोपित ताजू के खिलाफ श्रीनगर थाने में धारा 144 और लॉक डाउन का उल्लंघन करने, झूठी अफवाह फैलाने और न्यूसेंस करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ की। पुलिस ने उक्त मामले में आरोपित ताजू को धारा 151 में गिरफ्तार भी कर लिया है।

Preeti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned