scriptcoronavirus: झूठी अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ पुलिस ने कसा शिकंजा | #CORONA:man arrested for spreading false rumors | Patrika News

coronavirus: झूठी अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ पुलिस ने कसा शिकंजा

locationअजमेरPublished: Mar 26, 2020 01:01:27 pm

Submitted by:

Preeti

कोरोना को लेकर झूठी अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ पुलिस ने कसा शिकंजा, आरोपित ताजू को किया गिरफ्तार

man arrested

loot

पुलिस थाना श्रीनगर क्षेत्र के ग्राम बीर में कोरोना कोविड 19 वायरस को लेकर झूठी अफवाह फैलाने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। जानकारी के अनुसार श्रीनगर के मुख्य ब्लॉक चिकित्साधिकारी को बलाडा पाली हाल बीर के रहने वाले ताजू खां ने झूठी अफवाह फैलाते हुए बीर में कोरोना वायरस से 20 लोगो के मौत होने की सूचना दी।
इस पर मुख्य ब्लॉक चिकित्साधिकारी ने तुरन्त इसकी सूचना पंचायत समिति श्रीनगर के विकास अधिकारी शिवदान सिंह को दी। विकास अधिकारी ने इसको गंभीरता से लेते हुए इसकी सूचना श्रीनगर थानाप्रभारी प्रभुदयाल वर्मा को दी। थानाप्रभारी ने दीवान रामप्रसाद, सिपाही देवेंद्र, स्वरूपाराम व वाहन चालक रामेश्वर को मामले की पड़ताल करने बीर ग्राम भेजा।
जहां दीवान रामप्रसाद ने सूचना देने वाले ताजू खां के साथ अन्य ग्रामीणों से इस बारे में जानकारी लेने पर अफवाह पूरी तरह से झूठी निकाली जहा किसी की भी इस वायरस से कोई मौत नही हुई थी। इस पर दीवान रामप्रसाद ने आरोपित ताजू के खिलाफ श्रीनगर थाने में धारा 144 और लॉक डाउन का उल्लंघन करने, झूठी अफवाह फैलाने और न्यूसेंस करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ की। पुलिस ने उक्त मामले में आरोपित ताजू को धारा 151 में गिरफ्तार भी कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो