CORONA VIRUS से बचाव के लिए राज्यसभा सांसद यादव ने दी 20 लाख की स्वीकृति

राज्यसभा सांसद यादव ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर अजमेर में चिकित्सा उपकरणों की 2000000 रुपए की सहायता घोषणा की

Preeti Bhatt

26 Mar 2020, 02:05 PM IST



अजमेर. कोरोना वायरस से बचाव(Corona virus protection) के तहत अजमेर में मास्क एवं सैनिटाइजर की खरीद के लिए राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव(Rajya Sabha MP Bhupendra Yadav) ने 2000000 रुपए की सहायता राशि की स्वीकृति दी है। इस संबंध में राज्यसभा सांसद यादव ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर अजमेर में चिकित्सा उपकरणों की 2000000 रुपए की सहायता घोषणा की । स्वीकृत राशि में जेएलएन अस्पताल अजमेर में मास्क, सैनिटाइजर, पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट के लिए 1000000 रुपए तथा जिले में चिकित्सा एवं अन्य विभागों को मास्क एवं उपलब्ध कराने के लिए 10लाख रूपए की स्वीकृति जारी की है। सांसद यादव ने इस संबंध में जिला कलेक्टर को स्वीकृति का पत्र लिखा है।


लांबा ने की एक लाख की अनुशंसा
अजमेर. कोरोना वायरस से निपटने के लिए नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लांबा (Nasirabad MLA Ramswaroop Lamba) ने जरूरतमंदों को मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के लिए विधायक कोष से एक लाख रूपए दिए जाने की अनुशंसा की है।


राहत कोष में 1 पॉइंट 5 करोड़ जमा कराएगा डिस्कॉम अजमेर
अजमेर विद्युत वितरण निगम के कर्मचारी संघों ने भी मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 में 1 दिन का वेतन देने पर सहमति जताई है। इसके तहत डिस्कॉम सवा करोड़ का योगदान देगा। प्रबंध निदेशक के अनुसार अधिकारियों व कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया । कर्मचारियों के वेतन में से 1 दिन की कटौती पर मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराई जाएगी । डिस्कॉम के 11 जिलों में 15 से अधिक कर्मचारी हैं ।


राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारी एवं कर्मचारी कोरोना पीडि़तों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 1 दिन का वेतन देंगे यह राशि लगभग दस लाख रूपए है।

Corona virus
Show More
Preeti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned