HOLI 2020: पुष्कर में होली पर डीजे पार्टी पर रहेगी सख्त पाबंदी

पुष्कर में होली पर डीजे पर ट्रान्स पार्टी आयोजन की तैयारियां, प्रशासन सतर्क

By: Preeti

Published: 07 Mar 2020, 12:41 PM IST

पुष्कर,6 मार्च। पुष्कर में विदेशी पर्यटकों के समूह के साथ डीजे पर होली पार्टी आयोजन पर जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा की ओर से लगाई गई पाबंदी पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बन गई है। शुक्रवार को कस्बे के पारीक भवन में होली को लेकर आयोजित पुलिस की विशेष बैठक में पुष्कर में होली पर्व पर डीजे पार्टी के साथ होली मनाने का मुद्दा छाया रहा। चर्चा के दौरान वराह घाट चौक में आयोजकों ने धुलन्डी के दिन डीजे नहीं बजाने पर सहमति दे दी। इस दौरान उपस्थित कुछ युवको ने वराह घाट के अलावा ब्रह्म चौक व कस्बे में अन्य स्थान पर डीेजे के साथ पार्टी करने की बात कहीं तथा अनुमति देने की बात कही। चर्चा है कि होली पर्व पर दिन में डीजे पार्टी आयोजन करने की तैयारियां जोरों से है। ऐसी स्थिति में इस पार्टी में काफी संख्या में विदेशियों के भाग लेने से इंकार नही किया जा सकता है तथा पुलिस के लिए कलक्टर के आदेशों की अक्षरश: पालना कराना चुनौती बन गया है।

पुलिस अधिकारियों ने ली बैठक
शुक्रवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशनसिंह की अध्यक्षता में पारीक संस्कृति भवन में होली आयोजन को लेकर आयोजित विशेष बैठक में पुरोहितो, होटल संचालकों, जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में पुलिस प्रशासन ने कोरोना वायरस से सजग रहने के लिए सूखी होली मनाने पर जोर दिया तथा विदेशी पर्यटकों के रंग नहीं लगाने, गले नही मिलने सहित कई प्रकार की सावधानियां बरतने की सलाह दी। मौके पर मौजूद चिकित्साअधिकारी ने कोरोना से बचाव व एहतियात की जानकारी दी।

इनका कहना है

चंग, ढ़ोल व परम्परागत तरीके से होली मनाने पर कोई रोक नही होगी। होली पर डीजे के साथ पाटी की अनुमति देना उपखंड अधिकारी का क्षेत्राधिकार है लेकिन डीजे के साथ दिन या रात में पार्टी होने पर काफी संख्या में विदेशियों की भागीदार से इंकार नही किया जा सकता है इसलिए पुलिस स्तर पर डीजे पार्टी करने की रिपोर्ट में पूरा विरोध रहेगा

किशन सिंह भाटी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अजमेर।

Holi

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned