script

अजमेर में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, खादिम परिवार के युवक के सीने से आर-पार हुई गोली

locationअजमेरPublished: Sep 26, 2018 03:14:21 am

Submitted by:

rohit sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

firing

अजमेर में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, खादिम परिवार के युवक के सीने से आर-पार हुई गोली

अजमेर.

दरगाह खादिम मोहल्ले में मंगलवार रात सम्पत्ति विवाद में एक परिवार पर कुछ युवकों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमलावरों ने इमारत की भूतल से ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें खादिम परिवार का एक युवक गोली का शिकार हो गया। गोली उसके सीने को भेदते हुए निकल गई। घायल को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया है। देर रात उसकी हालत ज्यादा बिगडऩे पर जयपुर रैफर कर दिया गया।
पुलिस के अनुसार दरगाह के पांच नम्बर छतरी गेट के सामने खादिम मोहल्ला निवासी सैयद खलिक हुसैन के मकान पर मंगलवार रात इमाम बाड़ा निवासी नदीम ने 10-12 साथियों के साथ धावा बोला। आरोपितों ने खलिक हुसैन के मकान के भूतल से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी गोलियों की आवाज सुनकर खलिक हुसैन का छोटा बेटा फरदीन (19) सीढिय़ों की रैलिंग के पास आकर देखने लगा। नीचे से ताबड़तोड़ होती फायरिंग में एक गोली फरदीन के सीने को भेदते हुए आरपार हो गई। फरदीन के गोली लगते ही परिवार में कोहराम मच गया। वारदात के बाद आरोपित नदीम और उसके साथी भाग गए।
जानलेवा हमले का मामला दर्ज
परिजन घायल फरदीन को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां सूचना मिलते ही दरगाह थाना पुलिस पहुंच गई। घटना की सूचना मिलते ही खादिम समुदाय के सैकड़ों लोग अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने घायल फरदीन को त्वरित उपचार देते हुए ऑपरेशन का निर्णय किया। दरगाह थाना पुलिस ने फरदीन के पिता की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज किया है।
ममेरे भाई से था विवाद
आरोपित नदीम का साजिद अली चिश्ती से विवाद है। साजिद ने बताया कि ग्यारह माह पहले नदीम के परिवार ने निजाम गेट स्थित दुकान व मकान का बेचान कर दिया। सम्पत्ति का इकरारनामा भी हो गया, लेकिन मोहर्रम के दौरान नदीम के परिवार की महिलाएं मकान पर गईं और ताला जड़ दिया। मंगलवार को साजिद ने चाबियां मांगी तो विवाद गहरा गया। विवाद पर दोनों परिवार के बुजुर्गो में बातचीत हुई लेकिन नदीम, फसियुद्दीन उर्फ फसी, रूकनू उर्फ कालू, कमालुद्दीन, यावर, रमीज, अजीजुद्दीन, काका, इमाम व इमरान के साथ हथियार लेकर लौटा। उसने खलिक हुसैन के मकान के नीचे से फायरिंग कर दी।
भूतल से 4-5 राउंड फायर
साजिद ने बताया कि नदीम व उसके परिवार के सदस्यों की नीयत बिगड़ गई है। आरोपित अब बेची हुई सम्पत्ति को हथियाना चाहता है। खलिक हुसैन ने बताया कि साजिद उसकी बहन का बेटा है। वह इमारत की पहली मंजिल पर रहते हैं जबकि साजिद उसके ऊपर दूसरी मंजिल पर रहता है। नदीम व उसके साथियों ने भूतल से खड़े होकर सीढिय़ों के पास से करीब 4-5 फायर किए।

ट्रेंडिंग वीडियो