ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा

राजस्थान में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

By: santosh

Published: 23 May 2020, 01:52 PM IST

अजमेर। राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। प्रदेश में अब तक 1309 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। जालोर, पाली, नागौर और डूंगरपुर में तो 100 से ज्यादा प्रवासी कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

अजमेर जिले के ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र व अन्य स्थानों से आए प्रवासी अजमेर शहर के अपेक्षा देहात में संख्याबल बढ़ाने में मददगार साबित हुए है। पिछले दस दिनों में जिले के ग्रामीण इलाकों से करीब चालीस मरीजों ने कोरोना संक्रमित के रूप में अपनी हाजिरी दर्ज कराई। इन दिनों सर्वाधिक मामले पुष्कर, पीसांगन, नसीराबाद, लेसवा, रहमानखेड़ा, जसवंतपुरा, गुडली से निकलकर सामने आए हैं।

केकड़ी, सरवाड़, भांवता, रूपनगर, अरांई, ब्यावर आदि क्षेत्रों से भी प्रवासियों के पॉजिटिव होने के अधिकृत आंकड़े है। जहां तक अजमेर शहर का सवाल है। अजमेर शहर के पहले एक ही परिवार के आए पांच सदस्यों के अलावा दरगाह थाना क्षेत्र के मुस्लिम मोची मोहल्ले से 122 मरीजों ने कोरोना ब्लास्ट किया था जिसके चलते शनिवार को पूरे अजमेर जिले का आंकड़ा कुल 280 तक पहुंच गया है।

अजमेर जिले में आज एक नया कोरोना पॉजिटिव सामने आया। इधर, शुक्रवार को अजमेर के जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में 45 वर्षीय युवक की मृत्यु होने के समाचार है। प्रकाश नाम के इस युवक की अन्य किसी रूप में शिनाख्त नहीं हो पा रही है लेकिन पुलिस ने उसके शव को अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है। कोतवाली थाना प्रभारी शमशेर खान के अनुसार पतले दुबले इस युवक को 18 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन साक्ष्य के रूप में उसके पास फिलहाल कोई प्रमाण नहीं मिलने से शिनाख्त करने में दिक्कत आ रही है। पुलिस प्रयास में जुटी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned