विधायक टाक बोल : रोडवेज बसों की सेवाएं घटाना ठीक नहीं

विधानसभा में विधायक टाक ने उठाया मुद्दा,विधायक ने सुझाव दिया कि बस स्टॉप का निर्माण किसी गैर सरकारी संस्था से कराया जाए तो बेहतर होगा।

Suresh Bharti

16 Feb 2020, 02:03 AM IST

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़. उपखंड मुख्यालय मदनगंज-किशनगढ़ में राजस्थान रोडवेज की बसें मुख्य बस स्टैण्ड पर नहीं आ रही,बल्कि बायपास से सीधे निकल रही है। इससे किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के यात्रियों को परेशानी हो रही है। साथ में रोडवेज विभाग ने किशनगढ़ उपखंड क्षेत्र में बस सेवाएं बंद कर दी। इसे लेकर विधायक सुरेश टाक ने विधानसभा में यह मुद्दा उठाकर राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित किया।

अजमेर से मालपुरा रूट पर तीन घंटे में बस सेवा

विधायक टांक ने कहा कि अजमेर-नौसल चलने वाली बस को रोडवेज विभाग ने बंद कर दिया। पूर्व में अजमेर से मालपुरा हर तीस मिनट में एक बस जाती थी, लेकिन वर्तमान में तीन घंटे अंतराल में यह बस जा रही है।

इस मार्ग पर बड़ा यात्री भार है। इसी तरह अजमेर से डिग्गी, किशनगढ़ से नसीराबाद, अजमेर-सिनोदिया, अजमेर-हरमाड़ा, अजमेर-सरवाड़, जयपुर से बोराड़ा, अजमेर से बोरोड़ा चलने वाली दो बस सेवाएं बंद कर दी गई।

इसके चलते ग्रामीण क्षेत्र में परिवहन के साधन घट गए। उन्होंने केकड़ी से किशनगढ़ तक दो नई बसें चलाने की मांग की।

सीधे हाइवे सेे जाने की बजाय बस स्टैण्ड पर हो ठहराव

विधायक के अनुसार अजमेर से जयपुर की ओर जाने वाली बस में किशनगढ़ से काफी यात्री सफर करते हैं। इन बसों के सीधे हाइवे से जाने के कारण किशनगढ़ से सवारियां नहीं मिल पाती। रात्रि के समय जयपुर जाने वाली बसों को किशनगढ़ के अंदर से होकर चलाने की आवश्यकता है।

साथ ही एयरपोर्ट सहित आसपास के क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों के लिए राजमार्ग पर स्थान निर्धारित करना जरूरी है। विधायक ने सुझाव दिया कि बस स्टॉप का निर्माण किसी गैर सरकारी संस्था से कराया जाए तो बेहतर होगा।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned