scriptखटखटाना पड़ा आईजी और कलक्टर का दरवाजा, तब जाकर हुई कोई सुनवाई | Police register report after influence of IG and collector | Patrika News

खटखटाना पड़ा आईजी और कलक्टर का दरवाजा, तब जाकर हुई कोई सुनवाई

locationअजमेरPublished: Oct 11, 2018 04:25:56 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

theft case register in ajmer

theft case register in ajmer

अजमेर.

शहर में अपराधियों के हौसले बुलन्द हैं, वहीं आमजन की पुलिस थाने में सुनवाई नहीं हो रही है। दिनदहाड़े हुई चोरी का मामला दर्ज कराने के लिए पीडि़त को पुलिस महानिरीक्षक बीजू जोर्ज जोसफ, कलक्टर आरती डोगरा के दरवाजे पर दस्तक देनी पड़ी। आईजी के हस्तक्षेप के बाद रामगंज थाना पुलिस ने पीडि़त से शिकायत लेकर चोरी का मामला दर्ज किया।
कंचन नगर आशा कॉलोनी निवासी पप्पूलाल ने बताया कि वह 19 सितम्बर को अपने परिवार के साथ गांव गया था। उसने मकान पर अच्छी तरह से ताले लगाए थे। जब शाम 5 बजे लौटा तो मुख्यद्वार का ताला सही मिला, लेकिन मकान के भीतर कमरों के ताले टूटे मिले।
चोर अलमारी, बक्से के ताले तोडकऱ करीब आधा किलो चांदी व पांच तोला सोने के जेवर के साथ बीस हजार रुपए ले गए। उसने रामगंज पुलिस थाने में शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत को तवज्जो नहीं दी। काफी प्रयास के बाद भी मामला दर्ज नहीं किया, जबकि उसने कुछ लोगो पर शक भी जाहिर किया था।
कलक्टर-आईजी को लगाई गुहार
पप्पूलाल ने बताया कि शिकायत दर्ज नहीं करने पर उसने कलक्टर आरती डोगरा, आईजी बीजू जोर्ज जोसफ से गुहार लगाई। आईजी ने उसकी पीड़ा सुनते ही तुरन्त रामगंज थाना पुलिस को निर्देश दिए। आईजी के आदेश पर रामगंज थाना पुलिस ने उसे मंगलवार को थाने बुलाया और चोरी का मामला दर्ज किया।
साढ़े चार लाख का माल चोरी

पप्पूलाल ने बताया कि वह चूना पत्थर का काम कर परिवार का भरण-पोषण करता है। तीन माह बाद बेटी की शादी थी तो घर में तैयारियां चल रही थी। उसने बेटी की शादी के लिए जेवर बनवाकर रखे थे, लेकिन शादी से पहले चोर हाथ साफ कर गए। वारदात में सोने का मांदलिया, टोप्स, मंगलसूत्र, कनकती के अलावा आधा किलो चांदी के जेवर शामिल थे।
दस्तावेज भी समेट ले गए

पप्पूलाल ने बताया कि चोर वारदात में घर में मिले सारे दस्तावेज भी ले गए। इसमें उसका ठेकेदारी का लाइसेन्स, बैंक की पासबुक और बेटे के दस्तावेज शामिल हैं।
सूने मकान हैं निशाने पर

शहर में सूने मकान चोर गिरोह के निशाने पर हैं। बीते दस दिन में करीब आधा दर्जन मकानों में गिरोह चोरी की वारदातें अंजाम दे चुके हैं। एसपी राजेश सिंह ने मंगलवार को क्राइम मीटिंग में थानाधिकारियों को चोरी, नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो