scriptRBSE: स्टाफ के लिए हैंडवॉश, सेनिटाइजर और साबुन की व्यवस्था | RBSE: Sanitizer, handwash and soap Facility for staff | Patrika News

RBSE: स्टाफ के लिए हैंडवॉश, सेनिटाइजर और साबुन की व्यवस्था

locationअजमेरPublished: Mar 18, 2020 08:19:55 am

Submitted by:

raktim tiwari

परीक्षा ड्यूटी वाले कर्मचारियों के लिए रहेंगे इंतजाम।

hand sanitizer

hand sanitizer

अजमेर. कोरोना वायरस प्रकोप को देखते हुए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिसर में हैंडवॉश, सेनिटाइजर और साबुन की व्यवस्था की गई है। परीक्षात्मक कार्यों में लगे कार्मिकों के लिए खासतौर पर यह इंतजाम किए गए हैं।
बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं जारी हैं। कार्यालय में कॉपियां भेजने और मंगवाने का काम जारी है। बोर्ड अध्यक्ष प्रो. डी. पी. जारोली ने रात्रिकालीन ड्यूटी कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्मिकों को कोराना वायरस बचाव के लिये वस्त्र धुलाई और साबुन के लिए सौ रुपए प्रतिदिन देने का निर्णय लिया।
यह भी पढ़ें

Corona virus: सेंट्रल जेल प्रशासन करा रहा कैदियों की जांच

उन्होंने कहा कि सरकार कोराना आपदा को लेकर चिन्तित है। बोर्ड परिसर में विशेष स्वच्छता रखी जा रही है। साबुन, हैंड वाश और सेनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। बोर्ड में दस्तावेज लेने आने वाले विद्यार्थियों और बोर्ड कर्मियों को भी सुरक्षित रखा जाएगा।
यह भी पढ़ें

कोरोना का खौफ : मास्क पहन महिलाओं ने चुनी अपनी सरकार, देखें वीडियो

होगी या नहीं आरएएस मुख्य के परिणाम की सुनवाई

अजमेर. आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 के परिणाम को लेकर बुधवार को राजस्थान हाइकोर्ट में सुनवाई होगी या नहीं इसको लेकर सबकी निगाहें टिकी हैं। कोरोना वायरस प्रकोप को देखते हुए अदालत ने कई मामलों की सुनवाई टाली है।
ॅराजस्थान हाइकोर्ट की सिंगल बैंच ने बीते अप्रेल में आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 के प्रश्न संख्या 11 और 22 को हटाने सहित नए सिरे से परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे। इसके खिलाफ आयोग ने हाइकोर्ट की खंडपीठ में याचिका दायर की। हाइकोर्ट के आदेशानुसार 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन किया था।मालूम हो कि हाईकोर्ट ने 18 मार्च के मामलों के लिए 16 अप्रेल और 19 मार्च के मामलों की सुनवाई के लिए 17 अप्रेल तिथि तय की है।
यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस के कारण सरकार ने उठाया बड़ा कदम

फैसले के बाद परिणाम
अभ्यर्थियों की कॉपियों की जांच हो चुकी है। परिणाम की कंप्यूटर और मैन्युअल जांच जारी है। हाइकोर्ट के फैसले के अनुसार आयोग मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। मालूम हो कि आयोग ने 1017 पदों के लिए परीक्षा कराई है। मुख्य परीक्षा के लिए 22 हजार 984 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 18 हजार ने परीक्षा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो