scriptvideo : हाई सिक्योरिटी जेल में बंदी की बैरक में मिला स्मार्टफोन | Smartphone found in captivity in high security jail | Patrika News

video : हाई सिक्योरिटी जेल में बंदी की बैरक में मिला स्मार्टफोन

locationअजमेरPublished: May 20, 2019 12:20:16 pm

Submitted by:

manish Singh

घूघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल में पुलिस और प्रशासन ने औचक निरीक्षण में बंदी की बैरक में स्मार्टफोन किया बरामद

Smartphone found in captivity in high security jail

हाई सिक्योरिटी जेल में बंदी की बैरक में मिला स्मार्टफोन

-एडीएम प्रथम व पुलिस अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण
अजमेर.
घूघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल का रविवार रात पुलिस और प्रशासन ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में जहां बंदी की बैरक में स्मार्टफोन बरामद किया। वहीं जेल परिसर में ढेरों खामियां मिली। खास बात यह रही कि सीसीटीवी कैमरे और जेमर बंद मिले।
अतिरिक्त जिला कलक्टर आनंदीलाल वैष्णव के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने रविवार रात को घूघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद मिली। इसके अलावा लाखों रुपए के खर्च से लगाए गए जेमर भी बंद मिले। जिसको प्रशासनिक अधिकारियों ने गंभीर माना। बंदियों की बैरक की तलाश में भी कई खामियां सामने आई।
फिर मिला स्मार्टफोन
वैष्णव ने बताया कि औचक निरीक्षण में बंदियों की बैरक की भी तलाशी ली गई। तलाशी में वार्ड 3 के बैरक नम्बर 5 में एक स्मार्टफोन, सिमकार्ड व चार्जर मिला। बैरक में स्मार्टफोन के इस्तेमाल देखकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी देखकर हैरान रह गए। मामले में जेल प्रशासन की ओर से बंदी के खिलाफ कारागार अधीनियम में अनुचित संधान का इस्तेमाल का मुकदमा दर्ज करवाया गया।
छह माह में एक दर्ज मोबाइल
हाई सिक्योरिटी जेल में बीते 6 माह में एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल की बरामदगी ने जेल प्रशासन की मुस्तैदी की पोल खोलकर रख दी है। लगातार मोबाइल मिलने की घटना को प्रशासनिक अधिकारियों ने भी गंभीर माना है। एडीएम वैष्णव ने कहा कि लाखों रुपए की लागत से लगाए गए जेमर का बंद रहना गंभीर है। जेल में जेमर और सीसीटीवी कैमर फिर से चालू करवाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो