scriptSUICIDE: पुलिसकर्मी ने किया था सुसाइड का प्रयास, अब खतरे से बाहर | SUICIDE: Police cop under observation, cure rapidly | Patrika News

SUICIDE: पुलिसकर्मी ने किया था सुसाइड का प्रयास, अब खतरे से बाहर

locationअजमेरPublished: Jun 01, 2020 07:05:06 am

Submitted by:

raktim tiwari

सपी कुंवर राष्ट्रीप और अन्य अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे थे।

police cop suicide case

police cop suicide case

अजमेर.

पुलिस लाइन में पेड़ से लटकर आत्म हत्या का प्रयास करने वाले सिपाही का जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में उपचार जारी है। फिलहाल उसकी सेहत में सुधार है। सिपाही की हालत सामान्य होने पर पुलिस उससे पूछताछ करेगी।
जयपुर जिला पुलिस के जवान सुरेश यादव ने शनिवार को पुलिस लाइंस के वाटर टैंक के निकट पेड़ से फंदे पर लटक कर आत्महत्या की कोशिश की थी। पुलिसकर्मियों ने उसे उतारकर तत्काल जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया। एसपी कुंवर राष्ट्रीप और अन्य अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे थे।
सेहत में सुधार
सिविल लाइंस थाना प्रभारी डॉ. रविश सामरिया ने बताया कि जवान सुरेश का नेहरू अस्पताल में उपचार जारी है। उसकी सेहत में सुधार है। फिलहाल पुलिस ने कोई बयान अथवा पूछताछ नहीं की है। उसकी हालत सामान्य होने पर अधिकारियों के निर्देशानुसार पूछताछ की जाएगी। सीओ नॉर्थ डॉ. प्रियंका रघुवंशी ने अस्पताल जाकर यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली।
एसपी ने दिया है यह संदेश
हाल में एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने सभी पुलिसकर्मियों को वायरलैस संदेश भेजा है। उन्होंने पुलिसकर्मियों को समस्या होने पर साथियों और उच्चाधिकारियों से बातचीत करने को कहा है। इससे मानसिक दबाव अथवा अन्य परेशानी का समाधान होगा। एसपी की पहल पर लॉकडाउन में लम्बे अर्से से ड्यूटी देने वाले पुलिसकर्मियों को आराम देने की शुरूआत हुई है।
निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स और फिजियोथेरेपिस्ट भर्ती के फार्म

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग के तहत निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग में फिजियोथेरेपिस्ट भर्ती के लिए दोबारा आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 1 से 15 जून तक ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे।
सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग के तहत निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स के तीन पदों पर भर्ती होगी। तीनों पद सामान्य श्रेणी के हैं। पूर्व में ऑनलाइन फार्म 13 मार्च से 1 अप्रेल तक भरे जाने थे। इसी तरह आयोग ने फिजियोथेरेपिस्ट भर्ती परीक्षा-2018 के तहत अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। पूर्व में 26 मार्च से 9 अप्रेल तक आवेदन मांगे गए थे। लॉकडाउन के कारण अभ्यर्थी फॉर्म नहीं भर पाए थे। फिजियोथेरेपिस्ट के 28 पदों का भर्ती विज्ञापन 29 मार्च 2018 को जारी हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो