scriptबिजली पकडऩे गए कर्मचारियों के साथ गांवालों ने की मारपीट | The villagers beat up the employees who were caught powering | Patrika News

बिजली पकडऩे गए कर्मचारियों के साथ गांवालों ने की मारपीट

locationअजमेरPublished: May 27, 2020 10:55:42 pm

Submitted by:

bhupendra singh

ajmerजेईएन की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्जमदार सब डिवीजन का मामला

Ajmer discoms

ajmer discom

अजमेर. रसूलपुरा में बिजली चोरी electricity theft पकडऩे गए अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom के मदार सब डिवीजन के कर्मचारियों employees के साथ बुधवार को बिजली चोरी के आरोपियों व अन्य लोगों द्वारा मारपीट beat up कर बंधक बनाने का मामला सामने आया। सब डिवीजन के कनिष्ठ अभियंता की रिपोर्ट पर पुलिस ने रसूलपुरा के शेर सिंह, पवन,देवेन्द्र के खिलाफ एससी एसटी एक्ट scst act तथा राजकाज में बाधा का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को शांतिभग के आरोप में गिरफ्तार भी किया लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई। मामले में निगम एसई व एक्सईएन (रुरल) की ढिलाई के कारण मुकदमा दर्ज करवाने में देरी हुई। इस मामले में पुष्कर विधायक के हस्तक्षेप के बाद मामले में राजनीतिक रंग भी आ गया।
यह है मामला

एफआईआर के अनुसार बुधवार सुबह विजिलेंस चेकिंग के कनिष्ठ अभियंता पारूल शाक्य,तकनीकी कर्मचारी रमेश,रामकेश मीणा,राजेन्द्र सिंह,रमेश सुकरिया,विजय और मनोज स्वामी ग्राम रसूलपुरा पहुंच। यहा लक्ष्मण के घर की छत पर विद्युत चोरी सर्विस लाइन में कट लगा कर की जा रही थी। तकनीकी कर्मचारी ने जब केबल हटाई तो परिवार के शेर सिंह रावत अव्यवहार किया तथा पवन व देवेन्द्र के साथ मिलकर टीम पर हमला कर दिया। गांव के अन्य लोगों के साथ मिलकर जेईएन व दो हेल्परों को बंधक बना लिया तथा उनके फोन लेकर फोटो और वीडियो डिलीट कर दिए। कर्मचारी पवन व राजेन्द्र के साथ मारपीट भी की। पिकअप वाहन के कांच भी तोड़ दिए। पुलिस के पहुंचने के बाद कर्मचारी मुक्त हुए।
तीन माह पूर्व भी पकड़ी गई थी बिजली चोरी

तीन माह भी इसी उपभोक्ता के घर पर बिजली चोरी पकड़ी गई। जिसका 30 हजार रुपए का जुर्माना भी निगम ने वसूल था। बुधवार को पुन: बिजली चोरी पकड़ी गई।
भाजपा के लोगों को निशाना बना रहे हैं

विधायक सुरेश सिंह रावत का कहना है कि मेरे पास शिकायत आई थी कि बिजली कर्मचारी उपभोक्ता के घर से 2 लाख रुपए लेकर भाग गए। महिलाओं से भी धक्का-मुक्की की गई। जिस जेईएन ने चोरी पकड़ी है उसका एरिया भी नहीं था। इसलिए मैने थाने में फोन किया था। कांग्रेसराज में भाजपा के लोगों के यहां विजिलेंस करवाई जा रही है। पुष्कर में बिजली विभाग यही कर रहा है। शिकायत एसपी को भी की गई है।
कर्मचारी निष्पक्ष हो कर रहे काम

डिस्कॉम एमडी वी.एस.भाटी का कहना है कि हमारे कर्मचारी निष्पक्ष रूप से कार्य कर रहे हैं,आरोप निराधार हैं। बिजली चोरी करने वाले की कोई पार्टी नहीं होती। यदि कोई बिजली करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जेईएन अपने सब डिवीजन क्षेत्र में जाकर बिजली चोरी पकड़ सकता है,यह नियमानुसार है। बिजली चोरी की जांच के लिए कर्मचारी को घर के अंदर जाने का अधिकार है,विजिलेंस मेरे निर्देश पर हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो