script

अलीगढ़ में बवाल की आशंका के बीच हाई अलर्ट जारी, कई जिलों से बुलाई गई फोर्स, पीएसी भी तैनात

locationअलीगढ़Published: Jun 18, 2022 12:38:39 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Agneepath Scheme: अलीगढ़ में पुलिस द्वारा क्षेत्र में अलर्ट जारी करते हुए खैर कस्बे के मुख्य बाजार पलवल रोड को व्यापारियों के सहयोग से बंद करा दिया है। वहीं कस्बे के मुख्य चौराहे सुभाष चौक अन्य स्थानों पर पीएसी कई बटालियन फोर्स तैनात कर दी गई है।

अलीगढ़ में बवाल की आशंका के बीच हाई अलर्ट जारी, कई जिलों से बुलाई गई फोर्स, पीएसी भी तैनात
जनपद के शुक्रवार को अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रवियों द्वारा किए गए बवाल के बाद से थाना टप्पल से लेकर खैर क्षेत्र तक लोगों में दहशत फैल गई है। बिगड़ रहे हालातों और फिर से बवाल की आशंका को देखते हुए शनिवार सुबह से ही खैर थाना क्षेत्र में अलर्ट जारी है। बड़ी तादाद में पीएसी के साथ पुलिस फोर्स चप्पे-चप्पे पर अपनी पहली नजर गड़ाए हुए हैं। पुलिस के उच्चाधिकारियों के द्वारा शहर के सभी थानों का फोर्स टप्पल बुला लिया गया है। साथ ही आगरा जोन के अलग-अलग जिलों समेत अलीगढ़ से सटे नोएडा जिले से भी फोर्स को मौके पर बुलाया गया है। वहीं एसपी देहात सहित कई सीओ शुक्रवार रात से ही टप्पल में अपना डेरा जमाए रखे हैं। कहा जा रहा है कि हालातों को सामान्य करने के लिए एटा जिला सहित अन्य जिलों की पुलिस फोर्स भी शनिवार को टप्पल आ जाएगी।
यह भी पढ़े – Agneepath Scheme: प्रदर्शनकारियों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, सूचना देने वाले को पुलिस देगी पुरस्कार

एडीजी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

बता दें कि बवाल के बाद से जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा थाना टप्प्ल को 4 जोन व 8 सेक्टरों में बांटा गया है। जबकि तीन कंपनी पीएसी लगाई गई है। साथ ही आरएएफ की मांग भी की गई है। दरअसल एडीजी आगरा जोन ने शुक्रवार रात में सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। जिसमें उन्होंने मौजूद अधिकारियों को सख्त लहजे में दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि आगे से ऐसा बवाल बिल्कुल न हो। इससे निपटने के लिए पहले से तैयारी रखें। उन्होंने उपद्रवियों को सीसीटीवी एवं अन्य वीडियो के आधार पर चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक दर्जन से अधिक युवाओं को हिरासत में लिया है। साथ ही उनके मोबाइल भी पुलिस कस्टडी में लिए गए हैं।
यह भी पढ़े – Agneepath Scheme अलीगढ़ में प्रदर्शनकारियों का तांडव, चौकी में घुसकर दरोगा को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, दो घायल

डीएम व पुलिस कप्तान ने लिया जायजा

बता दें कि पुलिस द्वारा क्षेत्र में अलर्ट जारी करते हुए खैर कस्बे के मुख्य बाजार पलवल रोड को व्यापारियों के सहयोग से बंद करा दिया है। वहीं कस्बे के मुख्य चौराहे सुभाष चौक अन्य स्थानों पर पीएसी कई बटालियन फोर्स तैनात कर दी गई है। मेन बाजार को बंद होने के बाद खैर कस्बे का संपूर्ण बाजार पूर्ण रूप से बंद है। मामले को देखते हुए खुद जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह व पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने खैर कस्बे के सुभाष चौक पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। कस्बे में कहीं भी युवा घूमते हुए दिख रहे हैं तो पुलिस तुरंत उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले रही है। दरअसल खैर कस्बा, टप्पल इलाके से मात्र 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। सूत्रों की जानकारी के अनुसार शनिवार को सैकड़ों युवा खैर कस्बे में आंदोलन करने की तैयारी में थे। जिसे देखते हुए भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो