scriptएएमयू कैंपस में अनुशासनहीनता करने वालों की अब खैर नहीं | AMU Vice Chancellor Professor Tariq Mansoor warning to students | Patrika News

एएमयू कैंपस में अनुशासनहीनता करने वालों की अब खैर नहीं

locationअलीगढ़Published: Apr 10, 2018 06:22:00 pm

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने स्टूडेंट्स को सख्त हिदायत दी है।

एएमयू
अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने स्टूडेंट्स को सख्त हिदायत दी है। कुलपति ने कहा है कि एएमयू कैंपस में अनुशासनहीनता करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने अपील भी की है कि स्टूडेंट्स क्लास बहिष्कार करने या भीड़ के रूप में एकत्रित होकर परिसर में बाधा पैदा करने जैसी हरकतों से दूर रहें। कैंपस में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें।

एएमयू कैंपस में सख्ती
बीते दिनों में एएमयू कैंपस में अराजक गतिविधियां हुईं। जिसके मद्देनजर कैंपस में सख्ती बरती जा रही है। कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा है कि स्टूडेंट्स की जायज मांगों के प्रति विश्वविद्यालय प्रशासन हमदर्दी का रवैया रखता है, लेकिन अनुशासनहीनता करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कुलपति कहा है कि गत दिनों जेएन मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर से अभद्रता की गई। जांच में छात्रसंघ के सदस्य को अनुशासनहीनता तथा आक्रमक गतिविधियों का दोषी पाया। उसे निलंबित कर दिया गया है। वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने रेजीडेंटस डॉक्टर एसोसिएशन के तीन पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इन्होंने जूनियर डॉक्टर को हड़ताल के लिए भड़काया था।

गैरमुनासिब तरीका न अपनाएं
कुलपति ने कहा कि आरोपी छात्र को निष्कासित किये जाने के बाद छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने कुछ गुमराह छात्रों तथा अराजक तत्वों के साथ मिलकर विश्वविद्यालय के विभिन्न प्रवेश द्वारों को बंद कर दिया था। जिससे विश्वविद्यालय के दैनिक कार्य प्रभावित हुए हैं। छोटी छोटी बात पर प्रवेश द्वारों को बंद करना तथा गैरमुनासिब तरीके को अपनाना एक मामूल बन गया है, जो इस महान शैक्षणिक संस्था के छात्रों की शान के विरुद्ध है। इससे एएमयू की छवि धूमिल होती है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रसंघ तथा अन्य द्वारा उठाई गई जांच शिकायतों का हमेशा समाधान किया है।

स्टूडेंट्स से अपील
कुलपति ने स्टूडेंट्स से अपील करते हुए कहा कि क्लास का बहिष्कार करने अथवा भीड़ के रूप में परिसर की शांति व्यवस्था कमजोर करने जैसी अनुशासनहीनता की हरकतों में शामिल न हों। अवसरवादी तत्वों के हाथों का खिलौना न बनें। कैंपस में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो