scriptबच्चों की नौकरी लगवाने के नाम पर सपा नेत्री से 49 लाख रुपए की ठगी | Fraud of 49 lac rupees from Samajwadi Prty Lady Leader | Patrika News

बच्चों की नौकरी लगवाने के नाम पर सपा नेत्री से 49 लाख रुपए की ठगी

locationअलीगढ़Published: Jan 17, 2020 04:17:25 pm

एसएसपी के आदेश पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अलीगढ़। समाजवादी पार्टी नेत्री के साथ 49 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। सपा नेत्री का आरोप है कि बच्चों की नौकरी लगवाने के नाम पर उनसे 49 लाख रुपए ले लिए, मगर न नौकरी लगी न रुपए ही वापस मिले। उल्टा रुपए मांगने पर जान से मारने व झूठे मुकदमे में फंसाए जाने की धमकी दी जा रही है। एसएसपी के आदेश पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

जेई की हत्या के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

क्या है मामला

बन्नादेवी क्षेत्र की नौरीन खान पत्नी स्व.जरीन खान ईशापुर कॉलोनी में रहती हैं। नौरीन खान सपा में जिलाध्यक्ष रह चुकी हैं। नौरीन का आऱोप है कि बीते साल उमा यादव निवासी, लखनऊ व उनके साथी विमल यादव निवासी मंती नगला फर्रुखाबाद पर्यवेक्षक बनकर अलीगढ़ आए थे। तब वह सपा जिलाध्यक्ष थीं, इस नाते दोनों से परिचय हुआ। दोनों ने कहाकि अगर उनके परिवार में किसी को सरकारी नौकरी चाहिए तो लगवा सकते हैं। नौरीन ने अपने चार बच्चों के बायोडाटा दोनों को भेज दिए। आरोपियों ने नौकरी लगवाने के लिए 50 लाख रुपए की मांग की। नौरीन ने दिसंबर-2018 और जनवरी-2019 में 49 लाख रुपए दे दिए।
यह भी पढ़ें

School closed शीतलहर व बारिश के चलते 8वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी

इसके बाद आरोपियों उन्हें लखनऊ बुलाकर चारों बच्चों के नियुक्ति पत्र दिखाए लेकिन आज तक किसी भी बच्चे की नियुक्ति नहीं हुई है। जब नौरीन ने रुपए वापस मांगे तो जान से मारने और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे। इसके बाद नौरीन खान एसएसपी से मिलीं। एसएसपी के आदेश पर बन्नादेवी थाने में विमल यादव के खिलाफ धमकाने व धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो