scriptएमएसके प्रसाद बने भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख चयनकर्ता, संदीप पाटिल की लेंगे जगह | Patrika News

एमएसके प्रसाद बने भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख चयनकर्ता, संदीप पाटिल की लेंगे जगह

locationप्रयागराजPublished: Sep 21, 2016 03:47:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति का नया अध्यक्ष चुना गया है और वह इस पद पर संदीप पाटिल की जगह लेंगे।

MSK Prasad

MSK Prasad

पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति का नया अध्यक्ष चुना गया है और वह इस पद पर संदीप पाटिल की जगह लेंगे। नए चयनकर्ता पैनल का कार्यकाल नौ नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज से शुरू होगा। 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यहां अपनी 87वीं वार्षिक आम बैठक में यह निर्णय लिया और पांच जोन से चयनकर्ता चुनने की अपनी नीति को बरकरार रखा हालांकि लोढा समिति ने बीसीसीआई में तीन सदस्यीय चयन समिति रखने की सिफारिश की थी। बोर्ड ने पहली बार चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए सार्वजनिक तौर पर आवेदन मांगे थे। 
इससे पहले प्रसाद गत वर्ष नवंबर में पाटिल की अध्यक्षता वाले चयन दल का हिस्सा रहे थे। पूर्व ऑफ स्पिनर शरणदीप सिंह और पूर्व बल्लेबाज गगन खोड़ा, देवांग गांधी और जतिन परांजपे पांच सदस्यीय चयन दल के अन्य चयनकर्ता चुने गए हैं। 
इसके अलावा पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद को जूनियर चयन समिति का नया अध्यक्ष चुना गया है। इस समिति में अमित शर्मा, ज्ञानेंद्र पांडे और आशीष कपूर नये सदस्य चुने गये हैं जबकि राकेश पारिख को बरकरार रखा गया है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो