scriptबाहुबली मुख्तार अंसारी के बाद ईडी के निशाने पर भाई सिगबतुल्लाह अंसारी, लगातार 8 घंटे तक अफसरों ने दागे सवाल | Brother Sigbatullah Ansari on ED's target after Bahubali Mukhtar Ansar | Patrika News

बाहुबली मुख्तार अंसारी के बाद ईडी के निशाने पर भाई सिगबतुल्लाह अंसारी, लगातार 8 घंटे तक अफसरों ने दागे सवाल

locationप्रयागराजPublished: May 11, 2022 02:08:10 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

बाहुबली मुख्तार अंसारी से सिगबतुल्लाह अंसारी बड़े हैं। इसके अलावा वह गाजीपुर जनपद की मुहम्मदाबाद सीट से विधायक भी रह चूंके हैं। इस बार मुख्तार पर दर्ज मनी लांड्रिंग के केस की जांच में जुटे ईडी अफसरों ने मंगलवार को उसे सिविल लाइंस स्थित दफ्तर में तलब किया। उनको करीब सुबह 10:30 बजे के करीब सिगबतुल्लाह अपने अधिवक्ताओं के संग ईडी दफ्तर पहुंचा। जिसके बाद उससे पूछताछ शुरू हुई।

बाहुबली मुख्तार अंसारी के बाद ईडी के निशाने पर भाई सिगबतुल्लाह अंसारी, लगातार 8 घंटे तक अफसरों ने दागे सवाल

बाहुबली मुख्तार अंसारी के बाद ईडी के निशाने पर भाई सिगबतुल्लाह अंसारी, लगातार 8 घंटे तक अफसरों ने दागे सवाल

प्रयागराज: एक तरफ जहां बाहुबली अतीक अहमद योगी सरकार में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है वहीं दूसरी तरफ माफिया मुख्तार अंसारी के परिवारवालों से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ लगातार दूसरे दिन जारी रही। दूसरे दिन भी बाहुबली के भाई पूर्व विधायक सिगबतुल्लाह अंसारी को ईडी ने तलब किया। ईदी ने दफ्तर में बैठाकर लगातार आठ घन्टे तक कई सवाल किए। उससे उसके आयकर रिटर्न विवरण समेत संपत्ति व आय के स्रोत के संबंध में जानकारी हासिल की गई। कुछ सवालों के जवाब न होने पर भी पूछताछ जारी रही।
मुख्तार अंसारी के बड़े भाई से ईडी ने की पूछताछ

बाहुबली मुख्तार अंसारी से सिगबतुल्लाह अंसारी बड़े हैं। इसके अलावा वह गाजीपुर जनपद की मुहम्मदाबाद सीट से विधायक भी रह चूंके हैं। इस बार मुख्तार पर दर्ज मनी लांड्रिंग के केस की जांच में जुटे ईडी अफसरों ने मंगलवार को उसे सिविल लाइंस स्थित दफ्तर में तलब किया। उनको करीब सुबह 10:30 बजे के करीब सिगबतुल्लाह अपने अधिवक्ताओं के संग ईडी दफ्तर पहुंचा। जिसके बाद उससे पूछताछ शुरू हुई। ईडी अफसरों ने सबसे पहले उससे उसकी संपत्तियों के बारे में पूछा।
आठ घंटे तक जारी रही पूछताछ की प्रक्रिया

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई से करीब आठ घंटों तक मामले की जांच से जुड़े अफसर उससे एक-एक कर सवाल पूछते रहे। इसके साथ ही पूछताछ में किये बयानों को रिकॉर्ड किया गया है। पूछताछ की प्रक्रिया पूरी होने पर शाम 5:30 पर वह रवाना हुए। इसके साथ ही ईडी ने बेटे और पत्नी के सम्प्पतियों के बारे में जानकारी इकट्ठा की है।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद से प्रयागराज, अब सड़कों और चौराहों के नाम गए बदल, जानिए क्या है पुराने से नए नाम की कहानी

दूसरी बार भी हो सकती है पूछताछ

ईडी को अभी पूरी जानकारी नहीं मिलने की वजह से फिर पूछताछ हो सकती है। बड़े भाई सिगबतुल्लाह से आठ घंटे तक गहन पूछताछ की गई। लेकिन अब भी कई अहम जानकारियां वह ईडी को नहीं दे पाया है। ऐसे में उसे दोबारा पूछताछ के लिए भी बुलाया जाएगा। इसके साथ ही जरूरत पड़ी तो उसके बेटों को भी तलब किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो