scriptLIC invest in this policy, avail benefits for 99 years | LIC की इस पॉलिसी में करें निवेश, 99 सालों तक उठाये लाभ, जाने प्लान | Patrika News

LIC की इस पॉलिसी में करें निवेश, 99 सालों तक उठाये लाभ, जाने प्लान

एलआईसी जीवन बीमा निवेशकों के लिए खुशखबरी है क्यूंकि अब यह लाइफ इंश्योरेंस कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक खास बीमा योजना अपने ग्राहकों के लिए एक खास जीवन बीमा पॉलिसी लेकर आई है। इस पॉलिसी का नाम जीवन उमंग पॉलिसी है इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इसमें 3 साल के शिशु से लेकर 55 साल के वृद्ध तक इस पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं।

इलाहाबाद

Updated: January 13, 2022 10:44:24 pm

प्रयागराज: अगर आप इन्वेस्टमेंट के बारे में सोच रहे हैं तो एलआईसी से बढ़िया कोई भी प्लान नहीं है। आप कम बजट और निवेश के माध्यम से बेहतर प्रॉफिट पा सकते हैं। एलआईसी जीवन बीमा निवेशकों के लिए खुशखबरी है क्यूंकि अब यह लाइफ इंश्योरेंस कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक खास बीमा योजना अपने ग्राहकों के लिए एक खास जीवन बीमा पॉलिसी लेकर आई है। इस पॉलिसी का नाम जीवन उमंग पॉलिसी है इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इसमें 3 साल के शिशु से लेकर 55 साल के वृद्ध तक इस पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं।
LIC इस पॉलिसी में करें निवेश, 99 सालों तक उठाये लाभ, जाने प्लान
LIC इस पॉलिसी में करें निवेश, 99 सालों तक उठाये लाभ, जाने प्लान
इस प्लान में पॉलिसी धारक दुनिया को अलविदा कह के चला जाएगा तब पर भी उसके परिजनों को एक- एक राशि उसके इंश्योरेंस के रूप में दी जाएगी। बता दे यह जीवन बीमा पॉलिसी 100 साल की उम्र तक कवर देती है।
यह भी पढ़ें

मकरसंक्रांति स्नान पर्व पर संगम में आस्था की डुबकी लगाने के बाद करें तिल का दान, होगी मनोकामना पूर्ण- मौनी महराज

इस उम्र के लोग उठाएं लाभ

जीवन बीमा 15, 20, 25, 30 साल के लोगों के लिए उपलब्ध है. वहीं अगर इस प्रो पॉलिसी की प्रीमियम राशि की बात करें तो वह ₹25000 होगी जो कि किस्तों में देनी पड़ेगी। बता दे जब इस पॉलिसी का प्रीमियम पूरा हो जाएगा तो 99 सालों तक आप इस पॉलिसी का सालाना लाभ उठा सकती है इतना ही नहीं इस बीच अगर पॉलिसी धारक का निधन हुआ जाता है तो उसके परिजनों को बीमा की एक बड़ी राशि दी जाएगी। और यह राशि परिजनों में से उस व्यक्ति को मिलेगी जो कि इस पॉलिसी का नॉमिनी होगा। इतना ही नहीं अगर इस बीमा पॉलिसी के नियमों से पॉलिसी धारक खुश नहीं है तो पॉलसी कम ही खत्म कर दिया जाएगा। और शुल्क काटकर बाकी की राशि पॉलिसी धारक को वापिस दे दी जाएगी।
1302 रुपये करना है निवेश

पॉलिसी के अंतर्गत अगर आप इस पॉलिसी की 1302 रुपए का निवेश करने वाली स्कीम लेते हैं। तो इस पॉलिसी में किया जाने वाला आपका सालाना निवेश 15,298 होगा।15298 को 30 से गुणा करने के बाद आपका कुल निवेश 4,58,940 रुपए तक का होगा. पॉलसी शुरू होने के 31 साल हो जाने के बाद आपको रिटर्न के रूप में ₹40,000 महीना मिलना शुरू हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

मकरसंक्रांति स्नान पर्व से शुरू माघ मेला, कोरोना नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालु लगाएंगे आस्था की डुबकी

अगर इस हिसाब से हम 100 साल तक के वापस मिलने वाली राशि 40,000 गुणा 70 तो आपको वापसी में मिलने वाली राशि 28 लाख रुपए हो जाएगी, यानी कि यह बीमा पॉलिसी लेने के बाद आपको 23,41,060 रुपए का लाभ हो रहा है। इतना ही नहीं अगर पॉलिसी धारक व्यक्ति की बीच में निधन हो जाता है तो उसके नॉमिनी को यह राशि वापिस कर दी जाएगी। अगर पॉलिसी धारक 101 साल का हो जाता है तो इस बीमा पॉलिसी के तहत उसको अलग से 62.95 लाख रुपए दिए जाएंगे। अगर इस तरह से देखा जाए तो यह जीवन बीमा पॉलिसी काफी ज्यादा लाभदायक है। आप सब लोग भी नजदीकी एलआईसी एजेंट के पास जाकर इस बीमा पॉलिसी के बारे में और जानकारी प्राप्त कर इसका लाभ उठा सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.