scriptघर से भाग कर इस क्रिकेटर ने की शादी, प्रेमिका के घर वालों ने हाईकोर्ट के बाहर से किया अगवा,हड़कंप | lover young man kidnapped from outside Allahabad High Court | Patrika News

घर से भाग कर इस क्रिकेटर ने की शादी, प्रेमिका के घर वालों ने हाईकोर्ट के बाहर से किया अगवा,हड़कंप

locationप्रयागराजPublished: Oct 02, 2019 04:44:03 pm

-शादी कर हाईकोर्ट पंहुचे थे सुरक्षा मांगने

kidnapped

घर से भाग कर इस क्रिकेटर ने की शादी, प्रेमिका के घर वालों ने हाईकोर्ट के बाहर से किया अगवा,हड़कंप

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर से एक बार फिर प्रेम प्रकरण में युवक को अगवा किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाहर से प्रेमिका के घर वालों ने एक युवक को अगवा कर लिया। इस घटना ने प्रशासन में हड़कंप मचा दिया। तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने घेराबंदी कर सिविल लाइंस में युवक को बरामद कर लिया।इस मामले में अगवा करने वाले आरोपियों को भी पुलिस ने पकड़ा है। पीड़ित युवक के भाई ने शहर के कैंट थाना अंतर्गत अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है।

बनारस के रहने वाले है प्रेमी युवक
कैंट एसओ के मुताबिक वाराणसी के सिगरा इलाके के रहने वाले क्रिकेटर विनय ने अपने मोहल्ले की एक युवती से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद दोनों घर छोड़कर भाग गए थे। प्रेमिका के घर वालों के डर से विनय ने हाईकोर्ट शरण में सुरक्षा लेने के लिए पहुंचे थे। इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी थी। विनय अपनी प्रेमिका के साथ हाईकोर्ट के गेट नंबर तीन पर पहुंचा था। इस दौरान लड़की के परिजन भी वहां पहुंच गये।विनय को अगवा कर ले जा रहे थे ।परिजनों ने लड़की को भी पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हाईकोर्ट के अंदर चली गई। कैंट पुलिस के अनुसार थोड़ी देर बाद ही युवक को सिविल लाइंस में बरामद कर लिया गया।

इसे भी पढ़े –लव मैरिज करने वालों को सरकार देगी सुरक्षा, जारी हुआ हेल्पलाइन नम्बर

युवक को अगवा करने के बाद भी युवती ने दर्ज कराया बयान
पुलिस ने बताया की विनय क्रिकेटर प्लेयर है। दोनों एक दुसरे से प्रेम करते थे और कुछ दिनों पहले शादी कर ली। जबकि लड़की के घर वाले इस शादी के लिए राजी नही थे। अगवा करने की घटना के बाद विनय के भाई विक्रम ने कैंट थाने में तहरीर दी जिस पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं युवती ने हाईकोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक़ तहरीर के बिनाह पर जाँच चल रही है।


प्रेमी युगलों को सुरक्षा के लिए जारी है हेल्पलाइन नंबर

बता दें कि दो दिन पूर्व इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से प्रेमी युगलों की सुरक्षा को लेकर जबाब मांगा था। जिस पर यूपी के गृह सचिव ने हाईकोर्ट में एफिडेविट दिया, कि प्रेमी युगलों और अंतरजातीय विवाह करने वाले युवक.युवतियों को सरकार 24 घंटे में सुरक्षा मुहैया कराएगी। जिसके लिए प्रयागराज पुलिस द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। बता दें कि इसके पहले भी प्रेम प्रकरण में युवक और युवती के अपहरण का मामला हाईकोर्ट के बाहर से सामने आया था। जिसमें हाईकोर्ट से अपहरण की गई युवती को फतेहपुर में घेराबंदी करते गिरफ्तार किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो