scriptअखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र ने सीएम योगी से की मुलाकात , रखी ये मांगे | Mahant Narendra giri met CM Yogi Adityanath | Patrika News

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र ने सीएम योगी से की मुलाकात , रखी ये मांगे

locationप्रयागराजPublished: Dec 26, 2019 11:53:29 am

मुख्यमंत्री को किया मठ में आमंत्रित

Mahant Narendra met CM Yogi Adityanath

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र ने सीएम योगी से की मुलाकात , रखी ये मांगे

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से सीएम आवास पांच कालिदास मार्ग पर मुलाकात की। ये मुलाकात आगामी माघ मेले की तैयारियों संतो महंतो को मिलने वाली व्यवस्थाओं को लेकर हुई। साथ ही परेड ग्राउंड क्षेत्र में बीते दिनों सेना द्वारा ढहाए गए निर्माणों को लेकर हुई है। इसकी जानकारी महंत नरेंद्र गिरी के मठ द्वारा देते हुए बताया गया है की सीएम से उनकी मुलाकात सकारात्मक रही है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात में महंत नरेंद्र गिरी ने मेले में आने वाले साधु.संतों और श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त सुविधाएं दिए जाने की मांग रखी। कुंभ जैसी व्यवस्थाओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरी को आश्वासन दिया।कहा साधु.संतों और श्रद्धालुओं को माघ मेले में कुंभ की तरह मिलेगी पर्याप्त व्यवस्थाएं मिलेगी।श्रद्धालुओं और साधु.संतों को निर्मल और अविरल गंगाजल का मिलेगा। किसी भी तरह से संगम क्षेत्र में आने वाले श्रधालुओं को असुविधा नही होगी।

इसे भी पढ़े- सीएम योगी श्रृंगवेरपुर धाम में करेंगे रात्रि विश्राम , शुरू हुई तैयारियां

साथ ही मेला क्षेत्र में मंदिरों को सेना द्वारा अतिक्रमण बताकर तोड़े जाने पर सीएम योगी ने कहा इस मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात करेंगे।सीएम योगी को महंत नरेंद्र गिरी ने एक फरवरी को प्रयागराज में आमंत्रित किया है। जिस पर सीएम ने अपनी सहमती दी है। बता दें की बाघम्बरी मठ में एक फरवरी को अचला सप्तमी का पर्व मनाया जायेगा। जिसमे मठ और अखाड़ों से जुड़े हजारों संत सम्मलित होते है।
गौरतलब है कि बीते कुंभ में सरकार द्वारा संतों महंतों को सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थी। जिसके चलते अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद सहित अन्य अखाड़ों के संतों महंतों ने देश और दुनिया भर के अपने भक्तों को आमंत्रित किया था। माना जा रहा है कि माघ मेले में भी अखाड़ों से जुड़े शिष्य और सनातन धर्मावलंबी माघ मेले में अपने.अपने संतों महंतों के यहां पहुंचेंगे। ऐसे में उनके ठहरने की व्यवस्थाएं मठों मंदिरों के अलावा मेला क्षेत्र में भी होगी। माघ मेले में अखाड़ों का जाना नहीं होता है। लेकिन कुछ बड़े संतों के आने की संभावना जताई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो