scriptसेना के कर्नल के साथ 38 हजार रुपए की साइबर ठगी | Patrika News
अलवर

सेना के कर्नल के साथ 38 हजार रुपए की साइबर ठगी

शातिर ठगों ने सेना के कर्नल को साइबर ठगी का शिकार बना डाला। घटना के सम्बन्ध में कर्नल ने एमआइए थाने में मामला दर्ज कराया है।

अलवरJun 12, 2024 / 04:40 pm

Umesh Sharma

अलवर. शातिर ठगों ने सेना के कर्नल को साइबर ठगी का शिकार बना डाला। घटना के सम्बन्ध में कर्नल ने एमआइए थाने में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने बताया कि स्टाफ ऑफिसर 42 अर्टलरी डिविजन ईटाराणा कैंट में पदस्थापित सेना के कर्नल बब्बर भान (41) पुत्र ब्रह्मप्रकाश यादव निवासी मोलावास पुलिस थाना मुण्डावर जिला खैरथल-तिजारा ने रिपोर्ट दी कि उनका बैंक अकाउंट पीएनबी नीमराणा में है। 10 जून को उन्होंने अपने बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट चैक किया तो पता चला कि उनके अकाउंट से 38 हजार रुपए का यूपीआई राजू मंडल को हुआ है। यह ट्रांजेक्शन 19 बार मे हुआ है। जबकि उन्होंने किसी के साथ पिन या ओटीपी शेयर नहीं किया। उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर अकाउंट से पैसा कटने का कोई मैसेज भी नहीं आया। उन्होंने तुरंत बैंक मैनेजर को कॉल कर अकाउंट को बंद कराया। उनकी बिना मर्जी से यह ट्रांजेक्शन हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें
-

ये कैसा गड़बड़झाला… हिंदू शरणार्थी विद्यार्थियों की संख्या बता दी शून्य

मोबाइल छीनने का आरोपी गिरफ्तार

अरावली विहार थाना पुलिस ने राहगीर से मोबाइल छीनने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी से अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि दौसा के बसवा निवासी राजू सैनी ने मामला दर्ज कराया कि 2 जून को वह काली मोरी से पैदल जा रहा था। तभी एक युवक उसके हाथ से मोबाइल छीनकर फरार हो गया। प्रकरण में पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर अलवर जेल से आरोपी सोहन सिंह उर्फ सोनू रायसिख निवासी दादर को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने उक्त वारदात करना स्वीकार किया है। उसके कब्जे से छीना गया मोबाइल भी बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में मोबाइल छीनने व चोरी के कई प्रकरण दर्ज हैं।

Hindi News/ Alwar / सेना के कर्नल के साथ 38 हजार रुपए की साइबर ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो