scriptकेबिनेट मंत्री के घर के सामने पार्क में आदमी का कटा हाथ मिलने से सनसनी, हत्या का संदेह | Man severed hand found in park alwar | Patrika News

केबिनेट मंत्री के घर के सामने पार्क में आदमी का कटा हाथ मिलने से सनसनी, हत्या का संदेह

locationअलवरPublished: Nov 29, 2021 06:37:22 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राज्य के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के घर के सामने स्थित राजीव गांधी पार्क में सोमवार दोपहर आदमी का कटा हाथ मिला। जिसे कुत्ते नोंच रहे थे। इस घटना से शहर में सनसनी फैल गई।

Man severed hand found in park alwar

राज्य के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के घर के सामने स्थित राजीव गांधी पार्क में सोमवार दोपहर आदमी का कटा हाथ मिला। जिसे कुत्ते नोंच रहे थे। इस घटना से शहर में सनसनी फैल गई।

अलवर। राज्य के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के घर के सामने स्थित राजीव गांधी पार्क में सोमवार दोपहर आदमी का कटा हाथ मिला। जिसे कुत्ते नोंच रहे थे। इस घटना से शहर में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मानव अंग को सामान्य अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया है तथा हत्या का संदेह जताते हुए शव की तलाश शुरू कर दी है।
अरावली विहार थानाधिकारी जहीर अब्बास ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब 12 बजे शहर के मोती डूंगरी के समीप राजीव गांधी पार्क के गार्ड ने पुलिस को फोन से सूचना दी कि पार्क में एक आदमी का कटा हुआ हाथ पड़ा हुआ है। जिसे कुत्ते खींच रहे हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। मौका-मुआयना के बाद पुलिस ने हाथ को उठवाकर सामान्य अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया। इसके बाद आसपास इलाके में शव की तलाश शुरू कर दी गई, लेकिन फिलहाल सम्बन्धित व्यक्ति के बारे में कोई पता नहीं चल सका है।
युवक का हाथ लग रहा
पुलिस ने बताया कि सोमवार को राजीव गांधी पार्क में किसी अज्ञात व्यक्ति का कटा हुआ दायां हाथ मिला। यह हाथ करीब 35 से 40 साल की उम्र के व्यक्ति का हाथ हो सकता है। हाथ भी कोहनी से थोड़ी ऊपर तक का है। हाथों पर बालों के आधार पर माना जा रहा है कि यह किसी पुरुष का है और दो-तीन दिन पुराना है।
पुलिस कई एंगल से पड़ताल में जुटी
शहर में मानव अंग मिलने की घटना से पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं। इस मामले में पुलिस हर एंगल से जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस को अंदेशा है कि आसपास कोई शव हो सकता है। जहां से कुत्ते मृत शरीर से हाथ खींचकर ले आए हों, या फिर किसी की हत्या कर अंग काटकर फेंक दिए हों। पुलिस आसपास इलाके, अस्पतालों और रेलवे ट्रैक पर भी छानबीन में जुटी हुई है।
शहर में पहले भी मिल चुके हैं मानव अंग
अलवर शहर में मानव अंग मिलने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी शहर में मानव अंग मिलने की घटनाएं हो चुकी है। शहर के रंगभरियों की गली निवासी राकेश उर्फ चूचू नामक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर कर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े शहर में अलग-अलग इलाकों में फेंक दिए थे। शहर में सिलसिलेवार मानव अंग मिलने से जबरदस्त सनसनी फैल गई थी। वहीं, कुछ साल पहले भगतसिंह सर्किल पर भी एक व्यक्ति का कटा हुआ हाथ पड़ा मिला था। जिसके बारे में पुलिस पता नहीं लगा सकी थी। पुलिस का अंदेशा है कि हत्या कर अंग काटकर फेंक देने की घटना भी हो सकती है। हालांकि अभी पुलिस जांच में लगी हुई है।
डीएनए जांच भी करा रहे
शहर के मोती डूंगरी के समीप स्थित राजीव गांधी पार्क में सोमवार दोपहर एक व्यक्ति का कटा हुआ हाथ मिला है। पुलिस मानव अंग की पहचान के लिए आसपास इलाके, रेलवे ट्रैक और अस्पतालों में पड़ताल में जुटी है। वहीं, कटे हुए हाथ का डीएनए टेस्ट कराने के लिए भी सेम्पल भेजे जा रहे हैं।
तेजस्विनी गौतम, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो