scriptदीक्षांत समारोह में मत्स्य विवि 1 लाख 28 हजार छात्र-छात्राओं को देगा डिग्री | Matsya University will give degrees to 1 lakh 28 thousand students in the convocation ceremony | Patrika News
अलवर

दीक्षांत समारोह में मत्स्य विवि 1 लाख 28 हजार छात्र-छात्राओं को देगा डिग्री

राज्यपाल और डिप्टी सीएम 14 को दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

अलवरJun 11, 2024 / 11:28 pm

mohit bawaliya

अलवर. राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 14 जून को होगा, जिसमें 1 लाख 28 हजार विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी। कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा शामिल होंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दीक्षांत समारोह की तैयारियां की जा रही है। समारोह का आयोजन पहली बार विश्वविद्यालय के नए भवन में होगा। राज्यपाल और डिप्टी सीएम की ओर से ढाई करोड़ की लगातार से बने संविधान पार्क का भी लोकार्पण किया जाएगा।
जल्दबाजी में लग रहें हैं पेड़: विश्वविद्यालय में लगभग आठ साल से निर्माण कार्य चल रहा है और पिछले एक साल इसमें कक्षाओं का संचालन हो रहा है, लेकिन दीक्षांत समारोह की तिथि जारी होने के बाद विश्वविद्यालय जल्द बाजी में पेड़ लगाकर हरियाली दिखाने में जुटा है। परंतु गर्मी अधिक होने से पेड़-पौधे सूखने लगे हैं। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से पिछले 10 दिन से ही नए पेड-पौधों को लगाना शुरू किया है। अधिकारियों को कहना है कि विश्वविद्यालय में 5 हजार से ज्यादा पेड़-पौधों को लगाया जाएगा।
ये रहेगा रूट…
मत्स्य विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कैप्टन फैलीराम मीणा ने बताया कि राज्यपाल और डिप्टी सीएम का रूट तय हो चुका है। दिल्ली-मुम्बाई एक्सप्रेस-वे के माध्यम से शीतल, बांबोली, मीणापुरा और जातपुर होते हुए विश्वविद्यालय के नए भवन हल्दीना में पहुचेंगे।
टेंट लगा…गेट पास से मिलेगा प्रवेश
विश्वविद्यालय के नए भवन में दीक्षांत समारोह के लिए टैंट लग चुका है और तैयारी हो चुकी है। लगभग 1400 गेट पास तैयार करवाए हैं, जिन विद्यार्थियों के पास गेट पास होगा, उन्हें ही विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह में प्रवेश दिया जाएगा।

Hindi News/ Alwar / दीक्षांत समारोह में मत्स्य विवि 1 लाख 28 हजार छात्र-छात्राओं को देगा डिग्री

ट्रेंडिंग वीडियो