scriptसम्मान जुलूस में फौजी ने की फायरिंग, एक बालक की मौत, दो घायल | Military firing in honor procession, one child died in alwar | Patrika News

सम्मान जुलूस में फौजी ने की फायरिंग, एक बालक की मौत, दो घायल

locationअलवरPublished: Mar 07, 2021 04:37:21 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

गोविंदगढ़ थाना इलाके के बड़बरा गांव में शनिवार को एक फौजी ने खुद के सम्मान जुलूस के दौरान शराब के नशे में धुत होकर पिस्टल से फायरिंग कर दी।

Military firing in honor procession, one child died in alwar

गोविंदगढ़ थाना इलाके के बड़बरा गांव में शनिवार को एक फौजी ने खुद के सम्मान जुलूस के दौरान शराब के नशे में धुत होकर पिस्टल से फायरिंग कर दी।

अलवर/गोविंदगढ़। गोविंदगढ़ थाना इलाके के बड़बरा गांव में शनिवार को एक फौजी ने खुद के सम्मान जुलूस के दौरान शराब के नशे में धुत होकर पिस्टल से फायरिंग कर दी। जिसमें गोली लगने से एक बालक की मौत हो गई और दो बालक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के सम्बन्ध में देर रात मृतक बालक के दादा ने फौजी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। वहीं, पुलिस ने भी देर रात पोस्टमार्टम कार्रवाई करा शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद से आरोपी फौजी फरार है। जिसकी तलाश जारी है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमनलाल मीना ने बताया कि गांव बड़बरा निवासी पूर्व सरपंच हेती गुर्जर के पुत्र फौजी रामवीर गुर्जर को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए उन्हें मार गिराने पर मेडल दिया गया। रामवीर गुर्जर छुट्टी पर अपने गांव आया हुआ है। रामवीर फौजी को मेडल मिलने की खुशी में शनिवार को गांव में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें डीजे पर गांव में जुलूस निकाला जा रहा था। जुलूस में आतिशबाजी के साथ डीजे पर नाच रहे थे।
इसी दौरान शाम करीब 4.30 बजे शराब के नशे में धुत रामवीर फौजी ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। गोली बालक अमन (11) पुत्र विश्वेंद्र के गले को पार करती हुई पंकज (10) पुत्र अजीत और कन्हैया (11) पुत्र जस्सी को जा लगी। गले में गोली लगने से अमन की मौके पर ही मौत हो गई तथा पंकज और कन्हैया गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना की बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बालक के शव को गोविंदगढ़ अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया।
देर रात पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के सम्बन्ध में देर रात मृतक बालक अमन के दादा बिजेन्द्र पुत्र मोहरसिंह गुर्जर ने फौजी रामवीर गुर्जर के खिलाफ के नशे में पिस्टल से फायरिंग कर उसके पौते की हत्या करने की रिपोर्ट दी। जिसके आधार पर पुलिस ने फौजी रामवीर गुर्जर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
जश्न के माहौल में मची अफरा-तफरी
जुलूस के दौरान सभी ग्रामीण खुशी के जश्न में डीजे पर नाच रहे थे। इसी दौरान अति उत्साह में हुई फायरिंग के बालक की मौत और दो बालकों के घायल होने की घटना से अफरा-तफरी मच गई। इस कार्यक्रम में जिले के एक पूर्व मंत्री को भी बतौर अतिथि शामिल होना था, लेकिन घटना का पता चलने पर वह रास्ते से ही वापस लौट आए।
घायल बालकों का अलवर में इलाज जारी
दोनों घायलों को तुरंत गोविंदगढ़ के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने अलवर के लिए रैफर कर दिया। घायल बालक कन्हैया को निजी अस्पताल और पंकज का सामान्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।
कई थानों की पुलिस पहुंची गांव में
घटना की सूचना मिलते ही गोविंदगढ़, एमआइए, नौगांवा, रामगढ़ व बड़ौदामेव थानों की पुलिस व क्यूआरटी की टीम मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। इसके बाद एएसपी ग्रामीण श्रीमनलाल मीना व डीएसपी ओमप्रकाश मीना भी मौके पर पहुंचे।
कई घंटे तक नहीं दी पुलिस को सूचना
जानकारी के अनुसार जुलूस के दौरान शनिवार शाम करीब 4.30 बजे हो गई थी। लेकिन ग्रामीणों ने मामले को दबाए रखा और घटना की सूचना पुलिस को शाम करीब छह बजे दी गई।
शव को लक्ष्मणगढ़ अस्पताल ले गए
जानकारी के अनुसार पुलिस रात करीब दस बजे मृतक बालक के शव को एक्स-रे के लिए गोविंदगढ़ से लेकर लक्ष्मणगढ़ सरकारी अस्पताल में पहुंची। इसके बाद पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई।
फौजी फरार, तलाश जारी
उधर, डीएसपी (दक्षिण) ओमप्रकाश मीना ने बताया कि घटना के बार से आरोपी फौजी रामवीर गुर्जर फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है। सम्मान जुलूस के दौरान फौजी ने जिस हथियार से गोली चलाई थी। वह लाइसेंसी था या अवैध। इस बारे में पड़ताल की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो