scriptपीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के कार्यक्रम में लगे पायलट जिंदाबाद के नारे, कृषि कानून पर दिया बयान | PCC Chief Govind Singh Dotasara In Thanagazi Alwar | Patrika News

पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के कार्यक्रम में लगे पायलट जिंदाबाद के नारे, कृषि कानून पर दिया बयान

locationअलवरPublished: Mar 15, 2021 02:07:49 pm

Submitted by:

Lubhavan

डोटासरा ने कहा कि किसान कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं लेकिन गूंगी बहरी सरकार नहीं सुन रही। केंद्र सरकार को अगले चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

PCC Chief Govind Singh Dotasara In Thanagazi Alwar

,,पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के कार्यक्रम में लगे पायलट जिंदाबाद के नारे, कृषि कानून पर दिया बयान

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि किसी भी किसान या किसान संघ के केंद्र सरकार से कृषि कानूनों की मांग नहीं की लेकिन केंद्र सरकार जबरदस्ती तीनों कानून किसानों पर लादे जा रही है। शिक्षा मंत्री डोटासरा रविवार को थानागाजी कस्बे में ज्योति एकेडमी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के भवन लोकार्पण व ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में सम्बोधित कर रहे थे। डोटासरा ने कहा कि किसान कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं लेकिन गूंगी बहरी सरकार नहीं सुन रही। केंद्र सरकार को अगले चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। डोटासरा ने सम्बोधन करते हुए प्रदेश सरकार और शिक्षा विभाग की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले प्रत्येक जिले में फिर 167 ब्लॉक में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले। उन्होंने कहा राजस्थान क्वालिटी एजुकेशन में 14वें स्थान पर था, शिक्षकों की मेहनत से अब राजस्थान दूसरे स्थान पर है। देश में पहली बार कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों के बस्ते का बोझ घटाने का काम किया है। सरकारी स्कूलों में वार्षिकोत्सव, अल्पसंख्यक भाषा शुरू करने आदि का भी जिक्र किया। डोटासरा ने कहा कि थानागाज़ी को बिना मांगे वो सब कुछ दिया है जो यहां की जनता की जरूरत थी।
प्रदेश की भर्तियों का जिक्र किया

डोटासरा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भाजपा के समय शिक्षकों की कोर्ट में लंबित भर्तियों को पूरा किया। सेकेंड ग्रेड की 9 हजार की भर्ती, पीटीआई लगा दिए, पुस्तकालयाध्यक्ष की नियुक्ति होगी, पांच हजार व्याख्याताओं की भर्ती कर दी है। इसके आलावा रीट की 31 हजार की भर्ती निकाली है।
पायलट जिंदाबाद के नारे लगे

पीसीसी चीफ के थानागाजी आगमन पर कस्बे में कीरो की ढाणी, नाथूसर मोड़ पर अनेको युवाओं कार्यकर्ताओ ने सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे भी लगाए। हालांकि सम्बोधन के दौरान उन्होंने पार्टी में एकजुटता की बात कही। उन्होंने अपने सम्भोधन मे पार्टी कार्यकर्ताओं को विस्वास दिलाया कि उनका सम्मान भी होगा और विकास भी होगा।
शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव हुआ- जूली


वही श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने संबोधित करते हुए कहा कि विगत 2 सालों में शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक स्तर पर बदलाव हुआ है व सरकार की ओर से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य को लेकर कॉलेज स्तर तक की शिक्षा निशुल्क कर दी गई है। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ रोजगार देने का वादा कर सरकार बनाने वाली मोदी सरकार रोजगार छीनने का कार्य कर रही है। जूली ने कृषि कानूनों पर भी सरकार को घेरा।
विधायक मीना ने सरकार के समक्ष रखी मांगें

स्थानीय विधायक कांतिप्रसाद मीना ने समरा हमीरपुर में उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करवाने व सीलीबावडी में स्वास्थ्य केंद्र को पीएचसी में क्रमोन्नत करवाने की मांग की। इसके आलावा नगर पालिका थानागाजी क्षेत्र में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए करीब 21 करोड़ की पेयजल योजना को स्वीकृति प्रदान करवाने की मांग रखी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो