scriptRajasthan Rain Alert: आज भी रहेगा बादलों का डेरा, यहां होने वाली है बारिश, IMD का नया अलर्ट जारी | Rajasthan Rain Alert: Yellow alert issued for rain in 5 districts of Rajasthan | Patrika News
अलवर

Rajasthan Rain Alert: आज भी रहेगा बादलों का डेरा, यहां होने वाली है बारिश, IMD का नया अलर्ट जारी

Rajasthan Rain Alert: मौसम में अब हर दिन बदलाव हो रहा है। कम दबाव का क्षेत्र बनने से अलवर में सुबह से ही बूंदाबांदी शुरु हो गई और इसी के साथ तापमान कम हो गया। ठंड में तेजी आ गई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 30 नवंबर तक बारिश होने की संभावना है।

अलवरNov 28, 2023 / 09:45 am

Rakesh Mishra

imd_heavy_rain_alert01.jpg
Rajasthan Rain Alert: मौसम में अब हर दिन बदलाव हो रहा है। कम दबाव का क्षेत्र बनने से अलवर में सुबह से ही बूंदाबांदी शुरु हो गई और इसी के साथ तापमान कम हो गया। ठंड में तेजी आ गई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 30 नवंबर तक बारिश होने की संभावना है। वहीं जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आगामी तीन घंटों के भीतर जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर और करौली में हल्की बारिश होने की संभावना है। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

सोमवार को जिले में मौसम अचानक बदल गया। शहर सहित कई ब्लॉकों में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। कई नजदीकी जिलों में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हुई है। इससे जिले का तापमान लुढका। ठिठुरन बढ़ने की उम्मीद है। मौसम के बदले मिजाज से दिसम्बर माह के शुरू होने पर सर्दी अपने चरम पर होगी। मौसम विभाग के अनुसार 30 नवम्बर तक हल्की बारिश और हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिरावट की उम्मीद है। वहीं जिले का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस रहा है।
हल्की बूंदाबांदी से सरसों की फसल को फायदा
जिले में सोमवार को हल्की बूंदाबांदी किसानों के लिए फायदे का सौदा साबित हुई। किसानों ने रबी सीजन शुरू होते ही सरसों और गेहूं की फसल की बुवाई कर दी है। हल्की बूंदाबांदी से नमी आई जो फसल के लिए अच्छी मानी जा रही है। अधिक फायदा सरसों की फसल को होगा।
यह भी पढ़ें

Air Pollution: बारिश से धोया आसमां, 2 महीने बाद साफ हुई शहर की हवा

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1729343211901239475?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Alwar / Rajasthan Rain Alert: आज भी रहेगा बादलों का डेरा, यहां होने वाली है बारिश, IMD का नया अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो