scriptपुलिस थाने में महिला से बलात्कार: आरोपी सब इंस्पेक्टर व थानाधिकारी निलंबित, डीएसपी पर भी गिरी गाज | Rape In Alwar Police Station: Accused Sub Inspector And SHO Suspended | Patrika News

पुलिस थाने में महिला से बलात्कार: आरोपी सब इंस्पेक्टर व थानाधिकारी निलंबित, डीएसपी पर भी गिरी गाज

locationअलवरPublished: Mar 08, 2021 01:13:40 pm

Submitted by:

Lubhavan

अलवर के एक पुलिस थाने में बलात्कार के मामले में आरोपी सब इंस्पेक्टर और थानाधिकारी को निलंबित किया गया है।

Rape In Alwar Police Station: Accused Sub Inspector And SHO Suspended

पुलिस थाने में महिला से बलात्कार: आरोपी सब इंस्पेक्टर व थानाधिकारी निलंबित, डीएसपी पर भी गिरी गाज

अलवर. अलवर जिले के एक ग्रामीण इलाके के थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने आई महिला से थाना परिसर में ही बलात्कार के मामले में पुलिस मुख्यालय और आला अधिकारी सख्त हैं। इस मामले में आरोपी को कल गिरफ्तार कर लिया था। सोमवार को बलात्कार के आरोपी सब इंस्पेक्टर भरत सिंह, खेरली थानाधिकारी हनुमान सहाय को निलंबित किया गया है। वहीं लक्ष्मणगढ़ सीओ अशोक चौहान को एपीओ किया गया है।
पुलिस महकमे पर बड़ा दाग

अलवर जिले में महिलाओं से जुड़े अपराध काफी संख्या में हो रहे हैं। लेकिन अब पुलिस थाने में ही महिला से रेप होना पुलिस महकमे के लिए बड़ा दाग है। सम्भवतः इस मामले में पूरा थाना लाइन हाजिर हो सकता है। वहीं बलात्कार के आरोपी को कठूमर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जानिए क्या है पूरा मामला

जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि जिले के एक ग्रामीण थाने में 26 वर्षीय महिला ने परिवाद दिया कि उसका पति उसे तलाक देना चाहता है और वह उससे तलाक नहीं लेना चाहती। इस संबंध में उसके पति को पाबंद किया जाए।
इस मामले में कार्रवाई करने की एवज में खेरली थाने में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर भरत सिंह जादौन ने कार्रवाई के नाम पर महिला को बुलाया और उसके साथ दो, तीन और चार मार्च को लगातार तीन दिन तक थाना परिसर में बने अपने आवास पर ले जाकर बलात्कार किया। घटना के संबंध में रविवार को महिला ने पुलिस थाने में शिकायत दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए जयपुर रेंज आईजी हवासिंह घुमरिया और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम देर रात्रि करीब 10 बजे खेरली थाने पर पहुंचे। पुलिस ने पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर तुरंत बलात्कार का मामला दर्ज किया और उसके बाद बलात्कार के आरोपी सब इंस्पेक्टर थाने के सैकेंड अफसर सब इंस्पेक्टर भरत सिंह जादौन निवासी दौसा को गिरफ़्तार कर लिया। मामले में देर रात तक रेंज आईजी हवा सिंह घुमरिया और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम थाने पर मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो