खुशखबर: राजस्थान में जल्द होगी सेना की दो बड़ी भर्ती रैलियां, सेना के अधिकारी की मुख्यमंत्री से हुई चर्चा

राजस्थान में जल्द ही दो सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। सेना के लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर ने इसकी जानकारी दी।

By: Lubhavan

Updated: 22 Feb 2021, 10:07 AM IST

अलवर. दक्षिण-पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही दो बड़ी सेना भर्ती रैलियां होंगी। इनमें से एक भर्ती रैली अलवर में होगी। इसके लिए वे मुख्यमंत्री से भी चर्चा कर चुके हैं। लेफ्टिनेंट जनरल क्लेर शुक्रवार को इटाराणा छावनी में आयोजित अलंकरण समारोह में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पूरे देश में सेना भर्ती ही नहीं बल्कि सभी तरह के कार्यक्रम प्रभावित रहे हैं। कोविड गाइडलाइन में अब कुछ राहत मिली है। अब जल्द ही प्रदेश में दो बड़ी सेना भर्ती रैली होंगी। इन भर्ती रैलियों में पूरी कोशिश रहेगी कि जितना भी बैकलॉक है उसे पूरा किया जाए।

उन्होंने बताया कि भारत और अमरीका की सेना के बीच इस वक्त बीकानेर में 16वां युद्धाभ्यास चल रहा है। जिसका उद्देश्य दूसरे देशों की सेनाओं के ऑपरेशन को समझना है। युद्धाभ्यास में पिछले साल दो साल में बढ़ोतरी हुई है। इस बार अमेरिका की एक पूरी बटालियन आई है। जिसके साथ भारत की 11 जम्मू कश्मीर यूनिट का युद्धाभ्यास चल रहा है।
सेवानिवृत्त सैनिकों की सुविधाओं को लेकर सवाल पर लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर ने कहा कि आगामी एक दो साल में पूर्व सैनिकों के लिए सुविधाएं काफी बढ़ जाएंगी। सेवानिवृत्त सैनिकों उनकी योग्यता के आधार पर नए अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। जिसके लिए बड़ी कंपनियों से भी सेना की बात हुई है। अब पूर्व सैनिक ईसीएचएस या पॉलि क्लिनिक में ही नहीं नजदीकी हॉस्पिटल में इलाज करा सकते हैं।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned