scriptपूर्वी राजस्थान में भी तोकते तूफ़ान का असर, 12 घंटे से लगातार रिमझिम बरसात, 10 डिग्री तापमान गिरा | tauktae cyclone live in rajasthan: continue raining for 12 hours | Patrika News
अलवर

पूर्वी राजस्थान में भी तोकते तूफ़ान का असर, 12 घंटे से लगातार रिमझिम बरसात, 10 डिग्री तापमान गिरा

Ttauktae Cyclone का पूर्वी राजस्थान में असर देखा जा रहा है। तूफ़ान की वजह से अलवर में बीते 12 घंटे से बारिश आ रही है।

अलवरMay 19, 2021 / 02:41 pm

Lubhavan

tauktae cyclone live in rajasthan: continue raining for 12 hours

पूर्वी राजस्थान में भी तोकते तूफ़ान का असर, 12 घंटे से लगातार रिमझिम बरसात, 10 डिग्री तापमान गिरा

अलवर.चक्रवात तोकते का असर पूर्वी राजस्थान के अलवर जिले में भी दिखाई दे रहा है। मंगलवार रात से ही यहां बारिश जारी है। कभी तेज तो कभी धीरे, लगातार बरसात हो रही है। इससे मौसम में ठंडक बनी हुई है। इससे पहले बीते दिन भर सूरज के दर्शन नहीं हुए। वहीं सुबह से रात तक कई बार बूंदाबांदी हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया। बूंदाबांदी के चलते तापमान एक ही दिन में 8 डिग्री कम हो गया। चक्रवात तोकते ने मंगलवार को प्रदेश में दस्तक दे दी। इसका जिले में सुबह से ही प्रभाव दिखाई दिया। दिन में तेज हवा या तूफान तो नहीं आया लेकिन हल्की बूंदाबांदी होती रही।
आज यह रहेगा मौसम का हाल

बुधवार को बारिश से अधिकतम तापमान 24 डिग्री पर रही रहेगा। 28 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह सकती है। 99 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे।
मंगलवार को चलता रहा बूंदाबांदी का दौर

सुबह साढ़े 11 बजे बाद बूंदाबादी आई जो एक बजे रुक गई। फिर शाम चार बजे और रात साढ़े आठ बजे बूंदाबांदी हुई। बूंदाबांदी से पूरे जिले में तापमान में कमी आ गई।मई में पंखा धीरे करना पड़ा-मई माह में बीते वर्ष इस दिन अधिकतम तापमान 43 डिग्री था, जो मंगलवार को 26 डिग्री हो गया। यही नहीं एक दिन पहले सोमवार को 34 डिग्री तापमान था यानि एक ही दिन में 8 डिग्री तापमान कम हो गया। पिछले एक दशक में मई माह में इतना कम तापमान नहीं रहा।
मौसम की स्थिति दिन भर-

सामान्य हवा-15 किमी प्रति घंटा

हवा के तेज झौके-24 किमी प्रति घंटा

आद्र्रता-61 प्रतिशत

ओसांक-19 डिग्री

दबाव-1010 एमबीएआर

बादल-91 प्रतिशत

दृश्यता11 कि.मी.

Home / Alwar / पूर्वी राजस्थान में भी तोकते तूफ़ान का असर, 12 घंटे से लगातार रिमझिम बरसात, 10 डिग्री तापमान गिरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो