scriptअनोखा घर: जिसका आंगन राजस्थान में और कमरे हरियाणा में, दोनों राज्यों से आते हैं 2 बिजली बिल | Unique House Courtyard In Rajasthan And Rooms In Haryana Of Krishna Dayma Family | Patrika News
अलवर

अनोखा घर: जिसका आंगन राजस्थान में और कमरे हरियाणा में, दोनों राज्यों से आते हैं 2 बिजली बिल

Unique Dayama Family: राजस्थान के इस अनोखे घर में आंगन राजस्थान में है तो कमरे हरियाणा में। दोनों भाइयों के नाम से अलग-अलग राज्यों से आते है 2 बिजली बिल। घर में तेंदुआ घुसा तो देखने लायक था हाल।

अलवरApr 04, 2024 / 09:55 am

Akshita Deora

unique_house.jpg

Rajasthan-Haryana Unique House: राजस्थान का ये अनोखा घर हरियाणा और राजस्थान के बॉर्डर पर बसी सीमा पर है। इसका आंगन तो राजस्थान में है, लेकिन कुछ कमरे दूसरे राज्य हरियाणा में हैं। अपने ही घर मे घूमने के लिए लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य तक का सफर करना पड़ता है। इस घर की एंट्री तो राजस्थान में है, लेकिन एक्सिट हरियाणा में। इसमें10 कमरे हैं जिसमें 6 राजस्थान तो 4 हरियाणा में आते हैं।

सबको हैरान करने वाला ये घर हरियाणवी जिले रेवाड़ी के धारूहेड़ा और राजस्थान के भिवाड़ी अलवर बाईपास पर स्थित है। दरअसल कृष्ण दायमा के पिता चौधरी टेकराम दायमा कई सालों पहले यहां आकर बसे थे। उनके दोनों बेटों ने अलग-अलग राज्यों के दस्तावेज बना रखें हैं। एक अपने एड्र्स में हरियाणा लिखता है तो दुसरा राजस्थान। वहीं चाचा हरियाणा के नगर पार्षद रहे हैं तो भतीजा राजस्थान में पार्षद रहा है। दोनों चाचा-भतीजे ने अपने राज्यों के अनुसार अलग-अलग नाम से बिजली कनेक्‍शन तक ले रखा है।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले जबरदस्त वायरल हो रहा राजस्थान का ये कार्ड, लोगों के साथ अधिकारी भी रह गए हैरान




घर में तेंदुआ आया तो रेस्क्यू के लिए आई दोनों वन विभाग के टीम
कई साल पहले घर में तेंदुआ घुसा तो हरियाणा वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि तेंदुआ राजस्थान की सीमा में है। इसके बाद सरिस्का से वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए का रेस्क्यू किया गया।

Hindi News/ Alwar / अनोखा घर: जिसका आंगन राजस्थान में और कमरे हरियाणा में, दोनों राज्यों से आते हैं 2 बिजली बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो