scriptमंत्री जी के होली मिलन समारोह में भांग पीकर 200 लोग बीमार, अस्पतालों के बेड फुल | 200 people ill after drinking cannabis at minister's Holi get-together | Patrika News
अंबिकापुर

मंत्री जी के होली मिलन समारोह में भांग पीकर 200 लोग बीमार, अस्पतालों के बेड फुल

Minister’s Holi get-together: होली से एक दिन पहले कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने अपने गृहग्राम में आयोजित किया था होली मिलन समारोह, क्षेत्र के 75 से भी अधिक गांवों के लोग हुए थे शामिल

अंबिकापुरMar 28, 2024 / 08:44 am

rampravesh vishwakarma

Minister's holi milan samaroh

People admitted in hospital

अंबिकापुर. Minister’s Holi get-together: प्रदेश के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने होली से एक दिन पूर्व अपने गृहग्राम में होली मिलन समारोह का आयोजन किया था। इसमें क्षेत्र के 75 से अधिक गांवों के लोग शामिल हुए थे। समारोह में भांग के अलावा भजिया-पकौड़ा भी परोसा गया था। भांग पीकर व भजिया खाकर करीब 200 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। सभी को उल्टी-दस्त होने पर क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बीमारों की संख्या इतनी अधिक है कि अस्पतालों में बेड भी कम पड़ गए। ऐसे में कैंप लगाकर उनका इलाज किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने अपने गृहग्राम सनावल में रविवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें सनावल, डिंडो, त्रिशुली, रामचंद्रपुर, बरवाडीह समेत क्षेत्र के 75 गांवों के 1000 से भी अधिक लोग शामिल हुए थे।
समारोह में सभी ने जमकर भांग का सेवन किया तथा भजिया-पकौड़े भी खाए। घर पहुंचने के बाद इनमें से कई लोगों की तबियत बिगडऩे लगी। होली के दिन सोमवार को कुछ लोग उल्टी-दस्त की शिकायत पर अस्पताल पहुंचे।
Food poisoning
होली के दूसरे दिन यह आंकड़ा बढ़ता गया और बुधवार तक करीब 200 लोग बीमार पड़ गए। सभी को उल्टी-दस्त की शिकायत है।

मंत्री जी के होली मिलन समारोह में भांग पीकर 200 लोग बीमार, अस्पतालों के बेड फुल
अस्पतालों में बेड पड़े कम
फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए लोगों की संख्या इतनी अधिक हो गई है कि क्षेत्र के सनावल, डिंडो, वाड्रफनगर व रामानुजगंज में उन्हें भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में बेड कम पडऩे पर कई पीडि़तों का जमीन में लिटाकर इलाज चल रहा है।

3 कार की टक्कर से बाइक सवार 6 युवकों की मौत, 2 युवकों को 50 मीटर घसीटा, मातम में बदलीं होली की खुशियां


स्वास्थ्य अमला कर रहा सर्वे
उल्टी-दस्त के शिकार लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य अमले द्वारा गांवों का सर्वे किया जा रहा है। इस संबंध में सीएमएचओ बसंत सिंह ने बताया कि कई लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि अन्य गांवों में सर्वे करा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो