scriptवैक्सीनेशन के लिए 18 प्लस वालों का सर्वे करने गए सहायक शिक्षक से मारपीट, कुल्हाड़ी से भी हमला | Attack on Teacher: Axe attack on teacher while vaccination survey | Patrika News

वैक्सीनेशन के लिए 18 प्लस वालों का सर्वे करने गए सहायक शिक्षक से मारपीट, कुल्हाड़ी से भी हमला

locationअंबिकापुरPublished: May 01, 2021 10:21:53 pm

Attack on Teacher: सहायक शिक्षक (Assistant teacher) ने किसी तरह बचाई अपनी जान, थाने में आरोपी के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने निंदा कर कलक्टर (Collector) को सौंपा ज्ञापन

Attack on Teacher

Attack on teacher while vaccination

रामानुजगंज. कोरोना टीकाकरण (Corona vaccination) के लिए 18 से 44 वर्ष के लोगों के सर्वे के दौरान सहायक शिक्षक को ग्रामीण द्वारा कुल्हाड़ी से मारने (Attack by axe) का प्रयास किया गया। वहीं गाली गलौज व मारपीट भी की गई। इसकी शिकायत सहायक शिक्षक द्वारा विजयनगर चौकी में की गई। मामले में आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम सेंदुर प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक (Assistant teacher) मानसरोवर सिंह ग्राम पंचायत महावीरगंज के जरहाडीह में कोरोना वैक्सीन लगवाने 18 से 44 वर्ष के लोगों के सर्वे के लिए घर-घर जा रहे थे। इसी दौरान वे सुरेश अगरिया के घर में भी सर्वे के लिए गए।

स्कूल में जांच करने पहुंचे शैक्षिक समन्वयक की पिटाई करने वाले सहायक शिक्षक को कलक्टर ने दी ये सजा

यहां उन्होंने 18 से 44 वर्ष के परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड मांगा तो सुरेश अगरिया ने आधार कार्ड नहीं होने की बात कही। इसके बाद अन्य जानकारी एवं समझाइश सहायक शिक्षक द्वारा दी जाने लगी। जब सहायक शिक्षक ने टीका (Corona vaccine) लगवाए जाने की बात कही तो सुरेश आक्रोशित हो गया तथा गाली-गलौज व मारपीट शुरु कर दी।
जब ऐसा करने से मना किया गया तो वह कुल्हाड़ी उठाकर सहायक शिक्षक पर वार करने का प्रयास करने लगा, परंतु जैसे-तैसे मानसरोवर सिंह ने कुल्हाड़ी पकड़ कर अपनी जान बचाई एवं वहां से बहुत मुश्किल से निकल सके।

इंग्लिश मीडियम स्कूल के लिए शिक्षकों-कर्मचारियों की लिस्ट जारी, इन अभ्यर्थियों को मिली संविदा नियुक्ति

इसके बाद उनके द्वारा लिखित शिकायत विजय नगर चौकी में की गई। मामले में पुलिस ने आरोपी सुरेश अगरिया के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 186 व 353 के तहत अपराध दर्ज किया है।

शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने की निंदा
शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिला अध्यक्ष उपेंद्र सिंह एवं ब्लॉक अध्यक्ष प्रदीप चौबे ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि पुन: ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो ऐसा सुनिश्चित किए जाने की आवश्यकता है। वही इस संबंध में कलक्टर को भी ज्ञापन सौंपा सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो